September 20, 2024
Mamta Banerjee

तीसरी बार सीएम बनीं ममता बनर्जी, हिंसा पर गवर्नर को दिया जवाब-राज्य की व्यवस्था EC के पास थी

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल का रण जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा दिया था। कोरोना के बढ़ते मामलों को नजरअंदाज कर केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल चुनाव में व्यस्त रही। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लगायत पूरी भाजपा और केंद्रीय मंत्रीमंडल पश्चिम बंगाल चुनाव में व्यस्त रहा।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री के रूप में ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) बुधवार को तीसरी बार शपथ ले ली है। ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बधाई देते हुए कहा कि उम्मीद करता हूं कि राज्य में हो रही हिंसा को तुरंत बंद करने का प्रयास नई सरकार करेगी। राज्यपाल को जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अभी तक राज्य की व्यवस्था चुनाव आयोग के पास थी। मैंने शपथ ले ली है, अब नई व्यवस्था शुरू करूंगी। पहले की तरह राज्य में कानून-व्यवस्था कायम होगा। उन्होंने कहा कि बंगाल की जनता हिंसा पसंद नहीं करती है। हिंसा फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

दो मई दीदी गई कहने वाले पीएम मोदी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि ममता दीदी को तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने की बधाई। पीएम ने सीएम ममता बनर्जी को ट्वीट कर बधाई दी है। पीएम विधानसभा चुनाव में दो मई दीदी गई कहकर हर जनसभाओं में ममता बनर्जी को टारगेट करते थे। प्रधानमंत्री के दीदी ओ दीदी कहने पर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल भी किया गया था। पूरे चुनाव के दौरान दीदी (Mamta Banerjee) और पीएम मोदी का एक दूसरे पर कटाक्ष सुर्खियों में रहा।

टीएमसी को मिली है प्रचंड बहुमत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में टीएमसी को प्रचंड बहुमत मिली है। टीएमसी ने 292 सीटों में 213 सीटें हासिल की है। जबकि बीजेपी को 77 सीटें मिली है। दो सीटों पर अन्य ने जीत हासिल की है। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल का रण जीतने के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा दिया था। कोरोना के बढ़ते मामलों को नजरअंदाज कर केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल चुनाव में व्यस्त रही। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लगायत पूरी भाजपा और केंद्रीय मंत्रीमंडल पश्चिम बंगाल चुनाव में व्यस्त रहा। इधर, पूरे देश में हाहाकार मचा रहा।

Read this also:

पीएम रहते मां बनीं थी पीएम जेसिंडा, अब करने जा रही हैं शादी –

Supreme Court ने मुंबई माॅडल की तारीफ कर मोदी और केजरीवाल सरकार को दी नसीहत

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.