October 6, 2024
Oxygen express

लाइफ सेवर बन गया है oxygen express: 40 एमटी ऑक्सीजन पहुंचा, ग्रीन काॅरिडोर बनाकर पहुंचाया जीवन रक्षक

मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार स्वयं मंडलीय अधिकारियों के साथ माधोसिंह स्टेशन पर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen express) के संचलन एवं अनलोडिंग प्रक्रिया की निगरानी की गयी।

वाराणसी। कोरोना काल में सांसों को बचाने के लिए रेलवे का प्रयास रंग ला रहा है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen express) ने कई राज्यों के लाखों कोविड रोगियों के लिए जरूरी ऑक्सीजन पहुंचाकर लाइफ सेवर साबित हो रहा। पूर्वाेत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के प्रयास से दुर्गापुर से चलकर लाइफसेवर ऑक्सीजन बोस्ट वैगन से दो कंटेनरों के साथ माधोपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा। इन कंटेनरों में 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंच चुका है।

ग्रीन काॅरिडोर बनाकर पहुंचाया गया ऑक्सीजन

मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार स्वयं मंडलीय अधिकारियों के साथ माधोसिंह स्टेशन पर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen express) के संचलन एवं अनलोडिंग प्रक्रिया की निगरानी की गयी। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक रोहित गुप्ता वाराणसी मंडल के नेतृत्व में मंडुवाडीह- माधोसिंह रेल खण्ड को ग्रीन कॉरिडोर बना कर ऑक्सीजन एक्सप्रेस का निर्बाध परिचालन सुनिश्चित किया। इस दौरान खण्ड के सभी स्टेशन हाई एलर्ट पर थे और कड़ी निगरानी में ऑक्सीजन एक्सप्रेस पास कराई गई।

हमारा प्रयास समय से पहुंचे ऑक्सीजनः डीआरएम

मंडल रेल प्रबंधक पंजियार ने एक औपचारिक वार्ता में बताया कि जीवनरक्षक ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen express) एवं अन्य ऑक्सीजन ट्रेनें ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए निरंतरता से संचालित की जा रही हैं, ताकि ऑक्सीजन की आपूर्ति को समयानुसार उपलब्ध कराया जा सके। आपदा की इस घड़ी में सदैव की भांति वाराणसी मंडल अपनी प्रतिबद्ध सेवाओं के साथ राष्ट्रसेवा हेतु कृतसंकल्पित है।

Read this also:

लंदन से आई युवती से शादी करना चाहते थे दो युवक, बंदूक की नोक पर घुसते थे घर में,…

पीएम रहते मां बनीं थी पीएम जेसिंडा, अब करने जा रही हैं शादी –

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.