October 6, 2024
सफेद बालों से आ गए हैं तंग तो इस जड़ी बूटी का करें इस्तेमाल, व्हाइट हेयर निकलने हो सकते हैं कम

सफेद बालों से आ गए हैं तंग तो इस जड़ी-बूटी का करें इस्तेमाल, व्हाइट हेयर निकलने हो सकते हैं कम​

हम यहां पर सफेद बालों को रोकने के लिए भृंगराज का इस्तेमाल कैसे करें इसके बारे में बताने वाले हैं जो आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है.

हम यहां पर सफेद बालों को रोकने के लिए भृंगराज का इस्तेमाल कैसे करें इसके बारे में बताने वाले हैं जो आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है.

Remedy to stop White hair : कम उम्र में बालों में सफेदी समय से पहले बूढ़ा दिखाती है और आजकल तो यह समस्या आम होती जा रही है. अब व्हाइट हेयर बूढ़े हो रहे लोगों के सिर पर ही नहीं नजर आता बल्कि जवां लड़के-लड़कियां भी सफेद बाल से परेशान हैं. ऐसे में सफेद बाव छिपाने के लिए तरह-तरह के केमिकल प्रोडक्ट अप्लाई कर रहे हैं जिनका असर कुछ दिनों तक ही रहता है. इसलिए हम यहां पर सफेद बालों को रोकने के लिए भृंगराज का इस्तेमाल कैसे करें, इसके बारे में बताने वाले हैं, जो आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है.

टॉयलेट सीट से भी ज्यादा चॉपिंग बोर्ड पर हो सकते हैं बैक्टीरिया, हो जाइए सतर्क, यहां जानें इसके पीछे का कारण

कैसे करें सफेद बालों में भृंगराज अप्लाई – How to apply Bhringraj on white hair

1- भृंगराज तेल का इस्तेमाल आप अपने बालों में कर सकते हैं. यह आपके बालों को भरपूर पोषण देगा और इससे आपके बालों का नैचुरल रंग फिर से रिस्टोर हो सकता है.

2- वहीं, आप भृंगराज पाउडर में नारियल का तेल मिक्स करके स्कैल्प की मालिश करें. इससे आपके बाल सफेद होना कम होंगे, इनकी लेंथ और स्ट्रेंथ दोनों ही बेहतर होगी.

3- आप भृंगराज पाउडर में दही मिक्स करके बालों में 1 से 2 घंटे के लिए लगाकर रखिए. फिर हर्बल शैंपू से हेयर वॉश कर लीजिए. आप सप्ताह में एकबार इसे अप्लाई करती हैं, तो असर जल्दी नजर आएगा.

4- इसके अलावा आप अपने खान पान में बदलाव करके भी बालों को भरपूर पोषण पहुंचा सकते हैं. आप अपनी डाइट में विटामिन सी और ई का सेवन बढ़ाएंस जैसे- संतरा, एवोकाडो, केला, आंवले का जूस, चुकंदर का जूस, अनार का जूस आदि. इसके अलावा आप सप्ताह में एकबार कोई हेयर मास्क लगाएं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.