October 7, 2024
पाकिस्तान में कराची एयरपोर्ट के पास विस्फोट , दूर तक सुनी गई धमाके आवाज, 1 की मौत, कई घायल

पाकिस्तान में कराची एयरपोर्ट के पास विस्फोट , दूर तक सुनी गई धमाके आवाज, 1 की मौत, कई घायल​

वीडियो में कारों में आग की लपटें और घटनास्थल से धुएं का घना गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा है. घटनास्थल पर भारी सैन्य तैनाती थी, जिसे चारों ओर से घेर लिया गया था.

वीडियो में कारों में आग की लपटें और घटनास्थल से धुएं का घना गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा है. घटनास्थल पर भारी सैन्य तैनाती थी, जिसे चारों ओर से घेर लिया गया था.

पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट के बाहर हुए एक बड़े विस्फोट में 1 शख्स की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए. पुलिस और सरकार ने कहा कि एयरपोर्ट के बाहर एक टैंकर में विस्फोट हुआ. गृह मंत्री जिया उल हसन ने स्थानीय टीवी स्टेशन जियो को बताया कि यह विदेशियों को निशाना बनाकर किया गया हमला था. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि यह चीनी नागरिकों पर हमला था, जिनमें से एक घायल हो गया. उन्होंने नाम न बताने की शर्त पर बात की क्योंकि उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं थी.

कारों में आग की लपटें, आसमान में धुंए का गुबार

हजारों चीनी कर्मचारी पाकिस्तान में हैं, उनमें से अधिकांश बीजिंग की अरबों डॉलर की बेल्ट एंड रोड पहल में शामिल हैं जो दक्षिण और मध्य एशिया को चीनी राजधानी से जोड़ती है. वीडियो में कारों में आग की लपटें और घटनास्थल से धुंए का एक घना गुबार उठता हुआ दिखाई दे रहा है. घटनास्थल पर भारी सैन्य तैनाती थी, जिसे घेर लिया गया था. डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल ईस्ट अजफर महेसर ने मीडिया को बताया कि ऐसा लग रहा था कि यह एक तेल टैंकर विस्फोट था.

धमाका से बुरी तरह हिल गई इमारतें

उन्होंने कहा कि फिलहाल हम हम विस्फोट की प्रकृति और कारणों का पता लगा रहे हैं और इसमें समय लगता है. उन्होंने कहा कि घायलों में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. गृह मंत्री और महानिरीक्षक ने भी विस्फोट स्थल का दौरा किया, लेकिन उन्होंने प्रेस से बात नहीं की. नागरिक उड्डयन विभाग में काम करने वाले राहत हुसैन ने कहा कि विस्फोट इतना बड़ा था कि इससे हवाई अड्डे की इमारतें हिल गईं.

(एएफपी इनपुट्स के साथ)

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.