October 5, 2024
Img 20211210 Wa0000

Kushinagar News: कलश यात्रा के साथ हुआ नवनिर्मित शिव मंदिर के लिए शिवलिंग की स्थापना

दुदही विकास खंड के गांव शाहपुर उचकी पट्टी में नवनिर्मित शिव मंदिर परिसर में शिवलिंग स्थापना के लिए धार्मिक आयोजन किया गया।

पडरौना (कुशीनगर)। जिले के दुदही विकास खंड के शाहपुर में बुधवार को नवनिर्मित शिव मंदिर (Shiv Mandir) के लिए शिवलिंग स्थापना पूजन के साथ कलश यात्रा निकाली गई।

कलश यात्रा में शामिल कन्याएं व श्रद्धालु नवनिर्मित शिव मंदिर परिसर से शाहपुर उचकी पट्टी से विभिन्न गांवों का भ्रमण करते हुए लुउठाआं स्थित नदी घाट पर पहुंचे। वहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच कलश में जल भरा गया। इसके बाद सिर पर कलश लिए कन्याएं नवनिर्मित शिव मंदिर पहुंचीं।

आचार्यों में सुरेश दुबे और श्री नारायण दीक्षित ने संयुक्त रूप से कलश की स्थापना कराई। इसके बाद देर शाम को अष्टजाम में शामिल हुए कलाकारों ने भजन सुनाकर श्रद्धालुओं का मन मोह लिया। इस दौरान भंडारे के आयोजन में शामिल हुए श्रद्धालुओं को प्रसाद देने के साथ भंडारा कराया गया।

आयोजक नंदलाल कुशवाहा,जावेद अख्तर,डॉक्टर रामाशीष,घनश्याम,मंटू लाल श्रीवास्तव बद्री गुप्ता,किशोर पारस,चंचल,माधव,दीपक, रामजीत,मोतीलाल,राजकुमार, मृत्युंजय,अनिल प्रिंस,नीरज, सुनील,चंद्रभूषण आदि मौजूद रहे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.