September 20, 2024
PM Modi

PM Modi की सुरक्षा में चूक के मामले में कमेटी गठित, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जल्द जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा

गृह मंत्रालय ने बताया कि 5 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर, पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर चूक की जांच के लिए समिति को गठित कर दिया गया है।

नई दिल्ली। पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक की जांच (PM Modi Security breach) के लिए गृह मंत्रालय ने कमेटी का गठन कर दिया है। पंजाब के फिरोजपुर में पीएम की सुरक्षा में चूक की वजह से काफिले को करीब बीस मिनट तक एक पुल पर रूकना पड़ा था। इसके बाद पीएम मोदी किसी कार्यक्रम में शिरकत किए बिना वापस लौट गए थे।

गृह मंत्रालय ने गठित की कमेटी

गृह मंत्रालय ने बताया कि 5 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर, पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर चूक की जांच के लिए समिति को गठित कर दिया गया है। सुरक्षा में चूक से वीवीआईपी को गंभीर सुरक्षा जोखिम का सामना करना पड़ सकता था।

Home Ministry की कमेटी में इन लोगों को किया गया शामिल

MHA की तीन सदस्यीय समिति का नेतृत्व कैबिनेट सचिवालय के सुरक्षा सचिव सुधीर कुमार सक्सेना करेंगे। इसके अलावा आईबी के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और एसपीजी के आईजी एस सुरेश शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने समिति को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

यह है मामला

पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त चूक (PM Modi Security breach) की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे। घटना के बाद प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना दिल्ली लौट आए।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.