September 20, 2024
PM Modi safari

सफारी का PM Modi ने उठाया लुत्फ, ‘the elephant whisperers’ के हाथियों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी सफारी की तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने हाथियों, लंगूरों, हिरणों और भैंसों की तस्वीरें भी साझा कीं।

PM Modi safari: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जंगल सफारी का लुत्फ उठाया। बांदीपुर टाइगर रिजर्व में खुली जीप में जंगल सफारी करने के साथ ऑस्कर विजेता हाथियों से भी मिले। यहां उन्होंने हाथियों को गन्ना खिलाया। पीएम नरेंद्र मोदी बांदीपुर टाइगर रिजर्व के 50 साल पूरा होने पर पहुंचे थे।

खुली जीप में सफारी

प्रधानमंत्री ने बांदीपुर टाइगर रिजर्व में खुली जीप में करीब 20 किमी लंबी जंगल सफारी की। सफारी के कपड़े और टोपी पहन पीएम मोदी कथित तौर पर टाइगर रिजर्व में खुली जीप में घूमे। प्रधानमंत्री ने अग्रिम पंक्ति के फील्ड स्टाफ और संरक्षण गतिविधियों में शामिल समूहों के साथ बातचीत की।

‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ वाली जगह को किया शूट

बांदीपुर के बाद पीएम मोदी ने तमिलनाडु के थेप्पाकडू हाथी पार्क का दौरा किया जहां ऑस्कर विजेता वृत्तचित्र ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की शूटिंग की गई थी। पीएम मोदी ने डॉक्यूमेंट्री में दिखाए गए अनाथ हाथी रघु से भी मुलाकात की। थेप्पाकडु एलिफेंट पार्क पहुंचकर हाथियों को गन्ना खिलाया। रघु और बोम्मी को पालने वाले बेली और बोम्मन से भी प्रधानमंत्री ने मुलाकात की।

प्रोजेक्ट टाइगर हुआ 50 साल का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के 50 साल पूरे होने के कार्यक्रम के तहत ‘सफारी’ पर गए। प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी सफारी की तस्वीरें पोस्ट कीं। उन्होंने हाथियों, लंगूरों, हिरणों और भैंसों की तस्वीरें भी साझा कीं। पीएम बोले, “सुंदर बांदीपुर टाइगर रिजर्व में सुबह बिताई और भारत के वन्य जीवन, प्राकृतिक सुंदरता और विविधता की झलक देखी।”

बांदीपुर का बाघों के साथ एक लंबा रिश्ता रहा है। राज्य के पर्यटन विभाग के अनुसार, बाघ और उसके आवास को बचाने के लिए देश भर में पहचाने गए 30 रिजर्व में से एक, यह लुप्तप्राय एशियाई जंगली हाथी के अंतिम आश्रयों में से एक है। रिजर्व को 1973 में ‘प्रोजेक्ट टाइगर’ के तहत लाया गया था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.