October 6, 2024
Accident

Madhya Pradesh में भीषण हादसा: कम से कम 12 लोगों की मौत

50 सवारियों से भरा एक मिनी ट्रक Datiya पुल पार कर रहा था, इसी दौरान बारिश की वजह से वह बेकाबू होकर पलटकर नदी में जा गिरा।

MP big accident: देशभर में बारिश ने कहर बरपा कर रखा हुआ है। पहाड़ी राज्यों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इसी बीच मध्य प्रदेश के दतिया जिले से दिल दहला देने वाले एक्सीडेंट की खबर सामने आई है। जहां उपनती नदी में 50 से ज्यादा सवारियों से भरा एक ट्रक जा गिरा। हादसे में 12 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर है। 5 के शव निकाल जा चुके हैं, बाकी की तलाश जारी है।

दतिया नदी का पुल पार कर रहा था Truck

दतिया में जिले में यह भीषण हादसा दुरसड़ा थाना इलाके में बुहारा गांव में मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे के आसपास हुआ है। जिसकी खबर बुधवार सुबह मीडिया में सामने आई। 50 सवारियों से भरा एक मिनी ट्रक पुल पार कर रहा था, इसी दौरान बारिश की वजह से वह बेकाबू होकर पलटकर नदी में जा गिरा।

हादसे की चीखें सुनकर अफरा-तफरी मच गई

एक्सीडेंट के बाद अफरा-तफरी मच गई, हादसे के शिकार हुए लोगों की चीखें सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने आनन-फानन में लोगों को निकालना शुरू किया। वहीं पुलिस और एंबुलेंस को भी बुलाया गया। एनडीआरएफ और एसडीईआरएफ लोगों के रेस्क्यू में जुटी है।अब तक पांच के शव निकाल लिए गए हैं। इनमें 3 शव बच्चों के हैं। बाकी लोग लापता हैं। मौक पर पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रशासन किसी तरह उनको संभाल रहा है।

दतिया हादसे में मरने वालों में 2 साल के बच्चे लेकर 65 साल की महिला शामिल

मौके पर मौजूद दतिया जिले के एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि ग्वालियर के बिलहेटी गांव का एक परिवार रिश्तेदारों के साथ अपने आयशर ट्रक में सवार होकर शादी समारोह में शामिल होने टीकमगढ़ जा रहे थे। इसी दौरान बुहारा नदी में रपटे में ट्रक का पहिया उतर गया और देखते ही देखते ट्रक पुल पार करते हुए नदी में जा गिरा। मरने वालों में 2 से 3 साल के बच्चे से लेकर 65 साल की महिला तक शामिल हैं।

इस वजह से दतिया की नदी में जा गिरा ट्रक

बताया जा रहा है कि जिस पुल से यह हादसा हुआ है वो पुल निर्माणाधीन है। कहा जा रहा है कि यह हादसा ट्रक ड्राइवर की लापरवाही से हुआ है। क्योंकि बारिश के पानी भरे होने की वजह के चलते उसे डायवर्ट रूट की चौड़ाई समझ में नहीं आई जिसकी वजह से गाड़ी नीचे पलट गई। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता

इस भीषण हादसे पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृहमंत्र नरोत्तम मिश्रा ने शोक जताया है। साथ ही लोगों को समय रहते हुए पानी में से निकालने के निर्देश दिए हैं। वहीं मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजे का ऐलान किया है। कलेक्टर संजय कुमार, एसपी प्रदीप मिश्रा, एसडीएम मौके पर मौजूद हैं। अफसरों की निगरानी में एनडीआरएफ और एसडीईआरएफ लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी हुई है। निकाले गए शवों को जिला अस्पताल ले जाया गया है। नदी से जो लोग बाहर निकले में उसमें से कईयों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.