September 20, 2024
Plane crash in Califoria

California में प्लेन क्रैश: एक हफ्ते में अमेरिका में दूसरा बड़ा विमान हादसा

हादसा अमेरिकी समय के मुताबिक सुबह 4:15 बजे फ्रेंच वैली एयरपोर्ट के पास मुरिएटा कस्बे में हुआ।

Plane crash in California: अमेरिका के कैलिफोर्नियो में शनिवार को प्लेन क्रैश हो गया। इसमें सवार सभी 6 लोगों की मौत हो गई। एक सप्ताह में इस क्षेत्र का यह दूसरा सबसे बड़ा विमान हादसा है। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हादसा अमेरिकी समय के मुताबिक सुबह 4:15 बजे फ्रेंच वैली एयरपोर्ट के पास मुरिएटा कस्बे में हुआ। हादसा की वजहों की पड़ताल की जा रही है।

रनवे नहीं दिखने की वजह से हादसा

विमान दुर्घटना की जांच कर रहे अधिकारियों को शक है कि हादसा धुंध के चलते रनवे नहीं दिखने की वजह से हुआ होगा। पायलट ने लैंडिंग एरिया से पहले ही प्लेन को लैंड कराने की कोशिश की।

प्रशासन के अनुसार विमान सेसना सी 550 बिजनेस जेट था। इस विमान ने लास वेगास के हैरी रीड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रैश होने के एक घंटे और 15 मिनट तक विमान में आग लगी रही। जिससे वहां एक एकड़ यानी 43.5 हजार स्क्वायर फीट में आग लग गई।

अभी तक यह नहीं बताया गया है कि प्लेन में सवार लोग कौन थे। रिवर साइड काउंटी के शेरिफ डिपार्टमेंट ने बताया कि जब तक उनकी टीम घटनास्थल पर पहुंची तब तक प्लेन पूरी तरह से जल चुका था।

इस हफ्ते का यह दूसरा प्लेन क्रैश

इस सप्ताह का यह दूसरा प्लेन क्रैश है। इससे पहले मंगलवार को भी एक सेसना जेट फ्रेंच वैली एयरपोर्ट के पास क्रैश हो गया था। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 3 बच्चे घायल हो गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक व्यक्ति ने अपने बच्चों के साथ उड़ान भरी थी। पायलट के तौर पर उसकी ट्रेनिंग पूरी भी नहीं हुई थी।

Read this also: छात्र स्कूल- कॉलेज या यूनिवर्सिटी में पढ़ने क्यों नहीं आना चाहते?

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.