September 20, 2024
Pakistan PM Imran Khan

Imran Khan ने अपनी पार्टी PTI पर प्रतिबंध की स्थिति में Plan-B को लेकर किया खुलासा

पाकिस्तान सरकार की कई हस्तियों ने पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

Imran Khan plan B if PTI banned: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने अपनी राजनीतिक पार्टी के बैन किए जाने की स्थिति में प्लान-बी को डिस्क्लोज किया है। पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा कि अगर उनकी पार्टी पर प्रतिबंध लगाया जाता है तो भी आगामी आम चुनाव में शिरकत करेंगे। खान ने बताया कि उनकी पार्टी पर प्रतिबंध लगाए जाने की स्थिति में वह आम चुनाव लड़ने के लिए एक नई राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। उन्होंने दावा किया कि वह नई पार्टी से चुनाव लड़ने पर भी जीतेंगे।

निक्केई एशिया के हवाले से पाकिस्तानी अंग्रेजी अखबार डॉन ने इमरान खान के बयान को प्रकाशित किया है। दरअसल, 9 मई को हुए हिंसक राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। इस मामले में विफलता पर कई सैन्य अधिकारियों पर भी कार्रवाई हो चुकी है। पाकिस्तान सरकार की कई हस्तियों ने पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

गृहमंत्री और रक्षा मंत्री ने कहा-बैन ही एकमात्र समाधान

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर प्रतिबंध लगाना ही एकमात्र समाधान है। जबकि रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पीटीआई पर प्रतिबंध लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है। उधर, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी कहा था कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर प्रतिबंध लगाने के किसी भी कदम का विरोध नहीं करेगी।

पूर्व पीएम इमरान खान ने भविष्य की रणनीतियों पर की चर्चा

इमरान खान से निक्केई एशिया ने आगामी चुनाव को लेकर भविष्य की रणनीतियों पर सवाल किया। चुनावी भविष्य पर संभावित प्रतिबंध के प्रभाव पर सवाल उठाए जाने पर इमरान खान ने कहा कि अगर वे पार्टी हटाते हैं तो हम एक नए नाम के साथ एक पार्टी बनाएंगे और फिर भी चुनाव जीतेंगे। इमरान खान कहा कि भले ही वे मुझे अयोग्य घोषित कर दें और जेल में डाल दें, फिर भी पार्टी जीतेगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख ने आउटलेट पर इस बात पर जोर दिया कि उनके समर्थकों का आधार बरकरार है। राष्ट्रीय राजनीति मौलिक रूप से बदल गई है। कार्रवाईयों को लेकर इमरान खान ने कहा कि डरा-धमकाकर पार्टी को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.