September 20, 2024
Sahara Hotel

Nuh violence के बाद अब चल रहा Bulldozer: सहारा होटल को गिराया गया, यहीं से पत्थरबाजी हुई थी शुरू

नूंह हिंसा के दौरान गुरुग्राम के प्रदीप शर्मा की मौत के मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता जावेद अहमद समेत 150 लोगों पर हत्या की FIR दर्ज की है।

Haryana Nuh violence: हरियाणा के नूंह में हिंसा के दौरान जिस सहारा होटल से पत्थरबाजी की गई थी, प्रशासन ने उसे गिरा दिया है। रविवार को कड़ी पुलिस सुरक्षा में इस होटल पर बुलडोजर चलाकर पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। रविवार को लगातार तीसरे दिन नूंह में अवैध निर्माण हटाए जा रहे हैं। पुलिस और प्रशासन का कहना है कि ये सब 31 जुलाई की हिंसा में शामिल दंगाईयों के हैं या इनका दंगा फैलाने में इस्तेमाल हुआ। उधर, नूंह हिंसा के दौरान गुरुग्राम के प्रदीप शर्मा की मौत के मामले में पुलिस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता जावेद अहमद समेत 150 लोगों पर हत्या की FIR दर्ज की है। यह केस गुरुग्राम के सोहना में दर्ज कराया गया है।

सहारा होटल को गिराया गया

हरियाणा सरकार ने बताया कि नूंह प्रशासन ने रविवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत चौथे दिन कई बड़ी कार्रवाईयां की है। सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने के लिए जिम्मेदार सहारा होटल को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। अधिकारियों का मानना है कि नूंह में हिंसा सोमवार को तब शुरू हुई जब कुछ लोगों ने सहारा होटल की छत से एक धार्मिक जुलूस पर पथराव किया। जैसे ही भीड़ ने जुलूस पर पत्थरों से हमला किया हिंसा भड़क उठी। नूंह हिंसा की आग ने आसपास के कई जिलों को अपनी चपेट में ले लिया था।

दो होमगार्ड्स, एक इमाम समेत आधा दर्जन मौतें, दर्जनों घायल

सोमवार को नूंह से शुरू हुई हिंसा ने राज्य के कई हिस्सों को अपनी चपेट में ले लिया था। घटना के बाद कई दिनों तक हिंसा जारी थी। नूंह से हिंसा विभिन्न क्षेत्रों में फैल गई थी। राज्य में हो रही हिंसा में दो होमगार्ड्स सहित आधा दर्जन लोगों की जान चली गई है। नूंह के बाद सोमवार देर रात में भड़की हिंसा में लोगों ने एक निर्माणाधीन मस्जिद को आग के हवाले कर दिया था। वहां के इमाम सहित दो लोगों को मार डाला। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। जगह-जगह हो रही हिंसा में कम से कम 30 पुलिसवाले जख्मी हुए थे। हिंसा में दर्जनों दुकानें, रेस्टोरेंट व सैकड़ों गाड़ियों को निशाना तो बनाया ही गया, कई पुलिस थाने, अस्पताल आदि में तोड़फोड़-आगजनी की गई।

यह भी पढ़ें: Manipur Horror Story: मणिपुर में न्यूड परेड कराई गई युवती की मां ने बयां की घटना की आंखों देखी…

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.