September 20, 2024
Morocco

Morocco Bus accident: सेंट्रल मोरक्को में बस क्रैश से 24 लोगों की मौत

डेमनेट शहर में साप्ताहिक बाजार में यात्रियों को बस लेकर जा रही थी।

Morocco Bus accident: मोरक्को में बड़ा हादसा हो गया है। रविवार को हुए सेंट्रल मोरक्को में बस क्रैश से 24 लोगों की जान चली गई है। घटना अज़ीलाल इलाके में हुई है। बताया जा रहा है कि पहाड़ी क्षेत्र में टर्न लेने के दौरान ड्राइवर का स्टीयरिंग पर से नियंत्रण खत्म हो गया और बस एक खाई में जा गिरी। ड्राइवर के बैलेंस खो देने की वजह से हुए इस हादसा के बाद हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है।

मोरक्को के अज़ीलाल क्षेत्र में हुए अबतक के सबसे भीषण हादसा में मारे गए अधिकतर लोग पास के एक बाजार से खरीदारी करके लौट रहे थे। मिनी बस ड्राइवर तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहा था। पहाड़ी इलाका में तेज रफ्तार से बस एक टर्न पर अनियंत्रित हो गई। ड्राइवर ने अपना बैलेंस खो दिया। तेज रफ्तार की बस खाई में चली गई। बस में सवार करीब 24 लोगों की मौत हो गई। बस पलटने के बाद चीख-पुकार मच गई। पुलिस टीम ने रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर का सहारा लिया। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि डेमनेट शहर में साप्ताहिक बाजार में यात्रियों को बस लेकर जा रही थी। मोरक्को और अन्य उत्तरी अफ़्रीकी देशों की सड़कों पर दुर्घटनाएं अक्सर होती रहती हैं।

हर साल साढ़े तीन हजार लोग गंवाते हैं रोड एक्सीडेंट्स में जान

मार्च में ग्रामीण शहर ब्राचौआ में ड्राइवर के नियंत्रण खो देने के बाद मिनीबस एक पेड़ से टकरा गई जिससे 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले ज्यादातर खेतिहर मजदूर थे। गरीब नागरिक ग्रामीण क्षेत्रों में यात्रा करने के लिए कोच और मिनीबस का उपयोग करते हैं। पिछले साल अगस्त में मोरक्को की आर्थिक राजधानी कैसाब्लांका के पूर्व में एक मोड़ पर बस पलट जाने से 23 लोगों की मौत हो गई और 36 घायल हो गए। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा एजेंसी के अनुसार, मोरक्को में प्रति वर्ष औसतन 3,500 मौतें रोड़ एक्सीडेंट्स में होती हैं। जबकि कम से कम 12,000 लोग हर साल घायल होते हैं। यहां औसत रोज दस लोग रोड एक्सीडेंट्स में अपनी जाना गंवाते हैं। पिछले साल मौतों का यह आंकड़ा लगभग 3,200 था।

Read this also: Pakistan Train Accident: हाजरा एक्सप्रेस की बोगियां पटरी से उतरी, 25 लोगों की मौत

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.