October 6, 2024
Murder

Big News: देवरिया में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत छह की हत्या

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दु:ख जताया है।

Murder in Deoria: देवरिया जिले के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव में भूमि विवाद को लेकर तकरार इनती बढ़ गई कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के घर पर सोमवार की सुबह लाठी-डंडे व असलहों से लैस होकर दजर्नभर लोगों के साथ हमला बोल दिया। घटना में पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत छह लोगों के मारे जाने की खबर है। घटना की जानकारी होते ही कप्तान व डीएम मौके पर भारी पुलिस बल के साथ रवाना हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दु:ख जताया है।

पुरानी रंजिश ने ले लिया खूनी रूप

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर ग्राम पंचायत के लेड़हां टोले के सत्य प्रकाश दुबे के परिवार का गांव के ही अभयपुरा टोले के रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के परिवार से भूमि विवाद को लेकर रंजिश चल रही थी। इसी मामले को लेकर सोमवार की सुबह प्रेमचंद यादव और सत्य प्रकाश दुबे के लोगों के बीच विवाद बढ़ गया। बताया जा रहा है कि प्रेम चंद यादव की पीट पीटकर हत्या कर दी गई।

इस घटना से गुस्साए लोग सत्य प्रकाश दुबे घर पर चढ़ गए। बेकाबू लोगों ने दूसरे पक्ष से सत्य प्रकाश दुबे, उनकी पत्नी सहित पांच अन्य लोगों की हत्या कर दी।

पुलिस महकमा सकते में

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी संकल्प शर्मा ने आसपास के थानों की पुलिस को मौके पर पहुंचने को का निर्देश दिया। गांव में pac लगा दी गई है।घटनास्थल के लिए खुद भी रवाना हो गए। जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह भी मौके के लिए रवाना हो गए। वारदात को लेकर आसपास के गांव में भी सनसनी फैल गई है

मंजर ऐसा की कांप उठी रुह

घटना स्थल का मंजर देख हर किसी रुह कांप उठी। चारों तरफ खून के छीटें बिखरे पड़े थे मानों हमलावरों ने कितनी बर्रबरता बरती हों। दिवारों व जमीन पर बिखरा खून मानों इस बात की गवाही दे रहे हो कि हमलावरों ने किसी को नहीं बख्शा है। घटना स्थल का विभत्स मंजर देखने वालों का कहना है कि खौफ का यह मंजर कैसा रहा होगा यह देखकर रूह कांप जा रही है।

इनकी हुई है हत्या

  • सत्यप्रकाश दूबे (54) पुत्र जनार्दन दूबे
  • किरन दूबे (52) पत्नी सत्यप्रकाश दूबे
  • सलोनी (18) पुत्री सत्यप्रकाश दूबे
  • नंदिनी (10) पुत्री सत्यप्रकाश दूबे
  • गांधी (15) पुत्र सत्यप्रकाश दूबे
  • प्रेम यादव (50) पुत्र रामभवन यादव

इन्हें किया गया रेफर

अनमोल (8) पुत्र सत्यप्रकाश दूबे

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.