September 20, 2024
Mahua Moitra

Mahua Moitra news: लोकसभा पैनल से टीएमसी सांसद ने कहा-निशिकांत दुबे और देहाद्राई से सवाल पूछने की दें अनुमति

महुआ मोइत्रा को गुरुवार को लोकसभा की आचार समिति के सामने पेश होना है।

Mahua Moitra news:पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में मुसीबत में पड़ीं तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया एक्स पर दो पेज का पत्र पोस्ट किया है। उन्होंने मांग की है कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से सवाल करने की अनुमति दी जाए।

लोकसभा की आचार समिति के सामने होना है पेश

महुआ मोइत्रा को गुरुवार (2 नवंबर) को लोकसभा की आचार समिति के सामने पेश होना है। उन्होंने कहा कि वह पैनल के आदेश के अनुसार पेश होंगी। उन्होंने कहा है कि लोकसभा की आचार समिति के सामने उन्हें सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से कुछ सवाल करने की अनुमति दी जाए। वकील जय अनंत देहाद्राई ने मोइत्रा पर पैसे लेकर सवाल करने के आरोप लगाए हैं।

वे लिखित में जवाब दे

मोइत्रा ने लिखा, “एथिक्स कमेटी ने मीडिया को मेरा समन जारी करना उचित समझा है। इसलिए मुझे लगता है कि मैं भी कल अपनी “सुनवाई” से पहले समिति को अपना पत्र जारी करूं। मैं देहाद्राई और हीरानंदानी से सवाल करना चाहती हूं। अपनी इस इच्छा को रिकॉर्ड पर रख रही हूं। समिति से अनुरोध है कि वे लिखित में जवाब दे। बताएं कि उन्हें देहाद्राई और हीरानंदानी से सवाल पूछने की अनुमति दी जा रही है या नहीं।”

क्या है मामला?

महुआ मोइत्रा पर आरोप है कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे लिए। यहां तक कि उन्होंने हीरानंदानी को अपनी संसद लॉगिन क्रेडेंशियल दे दी। हीरानंदानी ने महुआ मोइत्रा का इस्तेमाल कर अडानी समूह को नुकसान करने की कोशिश की।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर विशेषाधिकार का उल्लंघन, सदन की अवमानना और आपराधिक साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ओर गौतम अडाणी को बदनाम करने के लिए महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.