October 5, 2024
Yogi Adityanath rath Yatra Gorakhpur

Yogi Adityanath leads social media X: योगी आदित्यनाथ बनें सीएम नंबर वन, ट्वीटर पर 27.4 मिलियन फॉलोअर्स

राजनेताओं के पर्सनल एक्स अकाउंट के मामले में अब योगी आदित्यनाथ से आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हैं।

Yogi Adityanath leads social media X: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं। एक्स पर फॉलोअर्स की संख्या के मामले में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की फेहरिस्त में योगी आदित्यनाथ पहले नंबर पर हैं जबकि देश में एक्स पर राजनेताओं के फॉलोअर्स की श्रेणी में सीएम योगी का तीसरा स्थान है। योगी आदित्यनाथ के निजी एक्स अकाउंट (@myogiadityanath) पर फॉलोवर की संख्या 27.4 मिलियन का आंकड़ा पार हो गई है।

मोदी-शाह के बाद तीसरे नंबर के सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले राजनेता

राजनेताओं के पर्सनल एक्स अकाउंट के मामले में अब योगी आदित्यनाथ से आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब फॉलोअर्स की रेस में सीएम योगी से पिछड़ गए हैं। मुख्यमंत्री योगी की सोशल मीडिया फॉलोअर्स की संख्या कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से भी अधिक है। एक्स पर राहुल गांधी के 24.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। अखिलेश यादव के 19.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

पर्सनल ऑफिस अकाउंट देश में सबसे आगे

योगी आदित्यनाथ के व्यक्तिगत एक्स अकाउंट के अलावा उनका पर्सनल ऑफिस अकाउंट (@myogioffice) भी काफी लोकप्रिय है और एक करोड़ से ज्यादा लोग उससे जुड़े हैं। सीएम योगी का पर्सनल ऑफिस अकाउंट देश का सबसे बड़ा पर्सनल ऑफिस अकाउंट है। इसे फॉलो करने वालों की संख्या 10 मिलियन (01 करोड़) से अधिक है। इस अकाउंट की शुरुआत जनवरी 2019 में हुई थी। तब से लगातार लोग इस अकाउंट से जुड़ रहे हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.