October 6, 2024
PM Modi

Lok Sabha Election 2024: बनारस संसदीय सीट से प्रधानमंत्री मोदी इस दिन करेंगे अपना पर्चा दाखिल, काशी में रहेंगे दो दिन

नरेंद्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री रहते पहली बार 2014 में बनारस संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया था।

PM Modi nomination: देश की सबसे प्रतिष्ठित सीट बन चुकी वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामिनेशन की तैयारियां शुरू हो चुकी है। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने बनारस संसदीय क्षेत्र की कमान संभाल रखी है। माना जा रहा है कि 13 या 14 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इन दो दिनों में वह अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो व जनसभा भी करेंगे। पीएम के पर्चा दाखिला के लिए एडवोकेट्स का एक पैनल बनाया गया है जोकि सारे डॉक्यूमेंट्स तैयार कराने के साथ एनओसी आदि लेने में जुटा हुआ है।

बनारस में सातवें चरण में चुनाव

पूर्वांचल की सबसे हॉट सीट बनारस में वोटिंग सातवें चरण में है। अंतिम चरण में यहां पड़ने वाले वोट के लिए 14 मई तक पर्चा दाखिला होगा। छह दिन नामांकन के लिए तय है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री 13 मई को बनारस पहुंचेंगे। और अगले दो दिनों तक यहां प्रवास करेंगे। इसी दौरान वह अपना नॉमिनेशन भी करेंगे। फिलहाल आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री के बनारस ऑफिस से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यूपी में 80 सीटें हैं लोकसभा की

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। यह देश के किसी राज्य में सबसे अधिक है। नरेंद्र मोदी, गुजरात के मुख्यमंत्री रहते पहली बार 2014 में बनारस संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया था। 2014 में पीएम मोदी के खिलाफ आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अजय राय चुनाव मैदान में थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अजय राय चुनाव मैदान में थे तो समाजवादी पार्टी ने शालिनी यादव को मैदान में उतारा था। इस बार पीएम मोदी तीसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस-सपा के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में अजय राय भी तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.