October 7, 2024
हरियाणा चुनाव : बजरंग पूनिया बादली से और विनेश फोगाट जुलाना से लड़ेंगी चुनाव

हरियाणा चुनाव : बजरंग पूनिया बादली से और विनेश फोगाट जुलाना से लड़ेंगी चुनाव​

राहुल गाधी से मुलाकात के बाद से ही ये पक्का माना जा रहा था कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट अखाड़े के बाद चुनावी मैदान में भी किस्मत आजमाएंगे.

राहुल गाधी से मुलाकात के बाद से ही ये पक्का माना जा रहा था कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट अखाड़े के बाद चुनावी मैदान में भी किस्मत आजमाएंगे.

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरेंगे. दोनों का कांग्रेस की ओर से टिकट पक्का हो गया है. इससे पहले विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने आज कांग्रेस लीडर राहुल गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद से ही ये पक्का हो गया था कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट अखाड़े के बाद चुनावी मैदान में भी किस्मत आजमाएंगे.

कहां से चुनाव लड़ेंगे बजरंग और विनेश

फिलहाल जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक बजरंग पूनिया बादली से चुनाव लड़ेंगे. वहीं विनेश फोगाट जुलाना से चुनावी मैदान में उतरेंगी. हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं. कुछ दिनों से अटकलें लगाई जा रही हैं थी कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. लेकिन आज दोनों के चुनाव लड़ने की पुष्टि हो गई.

चुनाव लड़ने के सवाल पर क्या बोलीं थी विनेश

विनेश फोगाट ने पिछले शनिवार को किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर किसानों के प्रति अपना समर्थन जताया था. वह शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पहुंची थीं. इस दौरान विनेश से यह भी पूछा गया कि क्या वह चुनाव लड़ेंगी? इस पर पहलवान ने जवाब दिया कि वह राजनीति के बारे में नहीं जानतीं, लेकिन किसानों का पूरा समर्थन करती हैं.

कांग्रेस जल्द करेगी उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस एक-दो दिन में हरियाणा में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने वाली है. 27 अगस्त 2024 को हरियाणा के जींद में एक कार्यक्रम में विनेश फोगाट ने कहा था कि उन पर राजनीति में आने का दबाव है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह इस बारे में अपने बड़ों से सलाह लेंगी। विनेश ने कहा था कि जब उनका मन स्थिर और साफ होगा, तब वह सोचेंगी कि आगे क्या करना है।

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.