Adipurush Dialogues changed: जानिए जलेगी तेरे बाप की जगह क्या कहते देखे जाएंगे श्री हनुमान

Adipurush Dialogues controversy: मल्टीबिलियन बजट वाली फिल्म आदिपुरुष का विवादों से नाता नहीं छूट रहा है। हालांकि, डायलॉग्स पर विवाद होने के बाद मेकर्स ने उसे बदल दिया है। अब फिल्म देखने वालों को भगवान श्री हनुमान के मुख से “जलेगी भी तेरे बाप की…” जैसे डायलॉग सुनने को नहीं मिलेंगे। हालांकि, विवादों के बावजूद फिल्म की कमाई में कोई अंतर नहीं आई है।

जलेगी तेरे बाप की…

सबसे विवादित डायलॉग “कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, आग तेरे बाप की तो जलेगी भी तेरे बाप की” की जगह हनुमान अब कहते दिखाई देंगे- “कपड़ा तेरी लंका का, तेल तेरी लंका का, आग तेरी लंका की तो जलेगी भी तेरी लंका ही।” रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार से फिल्म में ये बदलाव कर दिए गए हैं। इनके अलावा कुछ और संवादों को भी बदला गया है। हालांकि भाषा में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है, सिर्फ कुछ शब्द बदले गए हैं। जैसे जहां हनुमान को तू कहकर बोल गया था, वहां तुम कर दिया गया है। लंका लगा देंगे की जगह लंका में आग लगा देंगे कर दिया गया है।

Adipurush के इन डायलॉग्स को किया गया चेंज

पहले: कपड़ा तेरे बाप का.. तो जलेगी भी तेरे बाप की
अब: कपड़ा तेरी लंका का… तो जलेगी भी तेरी लंका

पहले: जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे.. हम उनकी लंका लगा देंगे।
अब: जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे.. हम उनकी लंका में आग लगा देंगे।

पहले: मेरे एक सपोले ने तुम्हारे इस शेषनाग को लंबा कर दिया है।
अब: मेरे एक सपोले ने तुम्हारे इस शेषनाग को समाप्त कर दिया है।

पहले: तू अंदर कैसे घुसा… तू जानता भी है कौन हूं मैं
अब: तुम अंदर कैसे घुसे… तुम जानते भी हो कौन हूं मैं

Adipurush ने की 395 करोड़ अबतक की कमाई

विवाद के बाद भी फिल्म की कमाई पर कोई खास असर नहीं है। पांचवे दिन फिल्म ने वर्ल्डवाइड मात्र 20 करोड़ का कलेक्शन किया। 10 करोड़ रुपये ऑल इंडिया नेट कमाए हैं। इसके साथ ही फिल्म ने अब तक 395 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। प्रभास और कृति सेनन स्टारर यह फिल्म रिलीज के बाद से ही विवादों में है।

Related Post