Asha Bhosle @ 90: सितंबर में जीवन के 90वें साल में आशा भोसले करेंगी प्रवेश, दुबई में होगा लाइव कॉन्सर्ट

Asha Bhosle Birthday Special:आशा भोसले सितंबर में 90 साल की हो जाएंगी। अगले महीने दुबई में उनका लाइव कॉन्सर्ट होने वाला है। इस कॉन्सर्ट से पहले आशा भोसले ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान लीजेंड्री सिंगर ने कहा कि वो फिल्म इंडस्ट्री की आखिरी मुगल हैं।

आशा भोसले ने कहा- मैं इंडस्ट्री के हर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर और एक्टर के बारे में बता सकती हूं। अगर मैं चर्चा करने बैठूंगी तो दो से तीन दिन लग जाएंगे। फिल्म इंडस्ट्री का इतिहास मेरे अलावा कोई और नहीं बता सकता है। आशा भोसले पिछले 80 साल से म्यूजिक इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। इससे पहले उनकी बड़ी बहन लता मंगेशकर सबसे सीनियर शख्सियत थीं।

आज भी दो से ढाई घंटे आराम से लाइव कॉन्सर्ट कर सकती हूं

आशा भोसले 1945 में मुंबई आई थीं। तब से वे लगातार गाने गा रही हैं। उन्होंने 10 साल की उम्र से ही सिंगिंग शुरू कर दी थी। आशा ने कहा कि उनकी उम्र भले ही 90 साल होने को है, लेकिन दिल से वे आज भी 20 साल की ही हैं। यही वजह है कि इस उम्र में भी वे रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

मैं आज भी दो से ढाई घंटे आराम से लाइव कॉन्सर्ट कर सकती हूं। मुझे आदत है। वैसे तो आज कल की जेनरेशन वाले हमारी बात सुनते नहीं हैं, हमें ओल्ड फैशन कहते हैं, लेकिन मैं उन्हें यह सलाह देना चाहूंगी कि चाहे जो भी करो, उसमें काफी ज्यादा मेहनत करो। मैंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी ज्यादा संघर्ष किया है।

आशा भोसले

लता दीदी से सवाल करने की हमारी…

आशा भोसले ने बड़ी बहन लता मंगेशकर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा- लता दीदी के साथ मेरा संबंध काफी मधुर था। हम सभी उनकी काफी इज्जत करते थे। किसी की हिम्मत नहीं थी कि उनसे सवाल पूछ सके। हम लोग उनसे डरते थे। उनके गानों की बात ही छोड़ दीजिए। उन्हें कॉपी करना किसी के लिए भी काफी मुश्किल होगा।

आशा भोसले की फेवरेट सिंगर?

आज के जेनरेशन में आशा भोसले का फेवरेट सिंगर कौन है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- मैं सुनिधि चौहान को काफी पसंद करती हूं। वे सभी तरह के गाने गा सकती हैं। उनकी आवाज थोड़ी अलग है। सभी लोग लता जी को कॉपी करते हैं, सिर्फ सुनिधि ऐसा नहीं करतीं। मुझे उनकी ये चीज अच्छी लगती है।

दुबई में मनेगा आशा भोसले का 90वां जन्मदिन

8 अगस्त 2023 को आशा भोसले के 90वें जन्मदिन का शानदार जश्न मनाने के लिए एक भव्य म्यूजिक कॉन्सर्ट की घोषणा की गई है। दुबई में सितंबर में होने जा रहे ‘आशा@90 लाइव इन कॉन्सर्ट’ के जरिए आशा जी दुबई में एक दशक बाद मंच पर वापसी करेंगी। यह एक ऐसा आयोजन है जिसका इंतजार संगीत के चाहने वाले बहुत वक्त से कर रहे हैं।