फिर फंसी कंगना रनोट: फिल्मफेयर अवार्ड को लेकर विवादित टिप्पणी के बाद नॉमिनेशन कैंसिल

मुंबई। कंगना रनोट (Kangana Ranaut) अपने बयानों की वजह से खुद की मुश्किलें बढ़ा लेती हैं। एक बार फिर वह बयान देकर अपना नुकसान कर बैठी हैं। इस बार कंगना ने फिल्मफेयर वालों से पंगा ले लिया है। दरअसल, फिल्मफेयर (Filmfare Awards) ने अवॉर्ड्स नॉमिनेशन लिस्ट जारी की, जिसमें फिल्म 83 के लिए जहां रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया तो बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्म थलाइवी के लिए कंगना को नॉमिनेट किया। इसके बाद कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट लिखकर फिल्मफेयर पर कई आरोप लगाए तो मैगजीन को कंगना की यह हरकत पसंद नहीं आई। नाराज मैगजीन प्रबंधन ने कंगना का नाम ही वापस ले लिया।

मैगजीन ने कंगना रनोट की हरकत की निंदा की

कंगना रनोट की हरकत के बाद फिल्मफेयर मैगजीन ने भी अपना पक्ष रखा है। मैगजीन का कहना है कि कंगना द्वारा लगाए गए आरोप झूठे और बेबुनियाद है। मैगजीन ने अपनी बात स्पष्ट करते हुए कहा कि कंगना को अवॉर्ड दिए जाने या फिर इवेंट में उनकी परफॉर्मेंस के लिए नहीं कहा गया था। मैगजीन ने वह मेसेज भी पब्लिश किया है जो कंगना को उनके नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था।

मैगजीन ने मैसेज भेजा था- ‘हैलो कंगना, आपको फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में नॉमिनेशंस के लिए बधाई। हमें खुशी होगी कि आप वहां मौजूद रहें, प्लीज 30 अगस्त को मुंबई के बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में अपनी उपस्थिति कन्फर्म करें। इससे आपकी सीट्स रिजर्व करने में मदद मिलेगी। अपने घर का पता हमें भेज दें ताकि हम आपको इन्विटेशन भेज सके। हालांकि, कंगना द्वारा लगाए आरोपों के बाद मैगजीन ने बड़ा कदम उठाया। रिपोर्ट्स की मानें तो मैगजीन ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कंगना का नॉमिनेशन वापस ले लिया।

क्या लिखा कंगना रनोट ने अपनी पोस्ट में?

फिल्मफेयर की लिस्ट जारी होने के बाद कंगना रनोट ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट शेयर की। उन्होंने पोस्ट में लिखा- मैं 2014 से फिल्मफेयर जैसी भ्रष्ट और पूरी तरह के अनुचित प्रथाओं से दूर हो चुकी हूं। फिर भी मुझे इस साल इवेंट का हिस्सा बनने के लिए फोन आया। वो मुझे थलाइवी के लिए अवॉर्ड देना चाहते है। मैं यह जानकर हैरान हूं कि मुझे फिर भी नॉमिनेट किया गया। लेकिन मैं इस तरह की भ्रष्ट प्रथाओं को प्रोत्साहित करने के खिलाफ हूं और मैं इसपर केस भी करूंगी।
कंगना पांच बार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी है। इसमें से 2 बार वह अवॉर्ड लेने के लिए इवेंट में मौजूद नहीं थी। वहीं, उन्हें 4 नेशनल अवॉर्ड मिल चुके है।