September 12, 2024
Singer K K

केके का 53 साल की आयु में निधन: कौन है दिलकश आवाज से सबका मन मोहने वाला सबको दो पल में ही रूला कर चला गया…

दिल्ली के रहने वाले 53 वर्षीय सिंगर केके (Singer KK ) का पूरा नाम कृष्ण कुमार कुन्नथ था। कोलकाता में जिम्मेदारों के अनुसार केके मंगलवार रात को कोलकाता में एक लाइव कॉन्सर्ट कर रहे थे, तभी उनकी तबीयत खराब हुई थी।

नई दिल्लीबॉलीवुड के मशहूर गायक केके (Singer KK ) का मंगलवार को कोलकाता में निधन हो गया। सिंगर केके कोलकाता में एक म्यूजिक कंसर्ट में गए थे। कार्यक्रम के बाद होटल में गए और अचानक से उनके साथ यह हादसा हुआ। केके की मौत के बाद देश के म्यूजिक फैंस में शोक की लहर है। पीएम मोदी से लेकर देश के विभिन्न क्षेत्रों की तमाम बड़ी हस्तियों ने शोक जताया है।

दिल्ली के रहने वाले 53 वर्षीय सिंगर केके (Singer KK ) का पूरा नाम कृष्ण कुमार कुन्नथ था। कोलकाता में जिम्मेदारों के अनुसार केके मंगलवार रात को कोलकाता में एक लाइव कॉन्सर्ट कर रहे थे, तभी उनकी तबीयत खराब हुई थी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद वह होटल में चले गए। वहां उनको बेचैनी की शिकायत हुई। कुछ लोगों के अनुसार वह होटल की सीढ़ियों से गिर गए थे। आयोजकों ने उनको अस्पताल पहुंचाया लेकिन उनकी तबतक मौत हो चुकी थी। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि केके को मृत लाया गया था।

Singer KK के गानों से बनाई थी अलग पहचान

केके को लोग उनके नाम और तस्वीर से नहीं बल्कि गानों से पहचानते थे। केके ने अपने 23 साल के करियर में एक से बढ़कर एक गाने गाए। केके (Singer KK ) ने भले ही बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने दिए लेकिन उन्होंने कभी भी म्यूजिक की औपचारिक ट्रेनिंग नहीं ली थी। वो किशोर कुमार और आरडी बर्मन को अपना गुरु मानते थे। फिल्मों में गाने से पहले केके 11 भाषाओं में 35,000 जिंगल्स गा चुके थे।

बचपन के प्यार को बनाया था हमसफर

केके का जन्म 23 अगस्त 1968 को दिल्ली की एक मलयालम फैमिली में हुआ था। उनके पिता का नाम सीएस मेनन और मां का कुन्नथ कनकवल्ली है। केके की परवरिश दिल्ली में ही हुई। उन्होंने यहां के माउंट सेंट मैरी स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की। इसके बाद दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रैजुएशन कम्प्लीट किया। केके ने 1991 में ज्योथी कृष्ण से शादी की। केके (Singer KK ) के बेटे नकुल ने उनके एलबम ‘हमसफर’ में एक गाना मस्ती गाया है। केके की एक बेटी भी है, जिसका नाम तमारा है।

एआर रहमान ने दिया पहला ब्रेक

Singer केके को पहला ब्रेक म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान ने दिया। उन्होंने केके से कल्लुरी साले और हैलो डॉक्टर जैसे गाने गवाए। इसके बाद तो केके ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 1996 में उन्हें बॉलीवुड में फिल्म माचिस के गाने ‘छोड़ आए हम वो गलियां’ से ब्रेक मिला। हालांकि, केके को सही मायनों में पहचान 1999 में आई मूवी ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने तड़प-तड़प से मिली।

Singer K K के ये मशहूर गाने हमेशा याद रहेंगे

गायक केके (Singer KK ) ने फिल्म इंडस्ट्री को सैकड़ों मशहूर गानें दिए। उन्होंने देश की एक दर्जन भाषाओं में अपने गाने गाए हैं। बॉलीवुड फिल्मों में गाए गानों में हम दिल दे चुके सनम का तड़प-तड़प के इस दिल से…माचिस का छोड़ आए हैं वो गलियां..काईट्स के जिंदगी दो पल की…के अलावा बर्दाश्त नहीं कर सकता, दस बहाने, आंखों में तेरी अजब सी, जरा सी दिल में दे जगह तू, खुदा जाने, तू ही मेरी शब है, तू आशिकी है, कोई कहे कहता रहे, सच कह रहा है, ओ हमदम सुनियो रे, अवारापन बंजारापन, ओ जाना, तेरे संग इक सिंपल सी कॉफी, चले जैसे हवाएं, दिलनशीं दिलनशीं, सोणिए, बड़ी दिलचस्पी है, हां तू है, ओ जाना और दिल क्यूं ये मेरा जैसे सैकड़ों गाने हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.