September 19, 2024
bomb blast

Afghanistan: चार बम धमाकों से दहला Kabul, कईयों की मौत, कम से कम तीन दर्जन घायल

Afghanistan बम धमाके से घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तलिबान के कब्जे के बाद स्थितियां दिन ब दिन बदतर होती जा रही है। शनिवार को यहां चार अलग-अलग बम धमाके हुए जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि 21 लोग घायल बताए जा रहे हैं।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पूर्वी नंगरहार की राजधानी जलालाबाद में तालिबान के वाहनों को निशाना बनाया गया। यहां तीन धमाकों में 2 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें कुछ की हालत गंभीर है। काबुल के PD13 में एक विस्फोट में 2 लोगों के घायल होने की खबर है।

घायलों में बच्चें और महिलाएं भी

Afghanistan बम धमाके से घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। धमाके के कारण कितना नुकसान हुआ इसका पता लगाया जा रहा है। इसके साथ इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है कि हमला किस कारण से और किन लोगों ने किया।

अफगानिस्तान (Afghanistan) से अमेरिकी सेना की वापसी के बाद यह पहला घातक विस्फोट है। जलालाबाद अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट समूह के गढ़ नंगरहार की राजधानी है। इसी समूह ने अगस्त के अंत में काबुल हवाई अड्डे पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए थे।

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी

अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि मृतकों और घायलों में तालिबान के अधिकारी शामिल हैं या नहीं। वहीं, काबुल में शनिवार को एक बम धमाके में दो लोग घायल हो गए। यह अभी साफ नहीं हुआ है कि काबुल बम विस्फोट में किसे निशाना बनाया गया था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.