San Francisco में खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास में लगाई आग

San Francisco India Consulate set to fire: खालिस्तानी समर्थकों के एक समूह ने दो जुलाई को सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास (Indian Consulate) में आग लगा दी। हालांकि, सैन फ्रांसिस्को अग्निशमन विभाग ने आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। रविवार सुबह करीब 1.30 बजे के बीच आग लगाई गई थी।

पांच महीने में दूसरा हमला

इस घटना में कोई बड़ी क्षति या कर्मचारियों को नुकसान नहीं पहुंचा है। स्थानीय, राज्य और संघीय अधिकारियों को इस घटना के बारे में जानकारी दी गई है। सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास (Indian Consulate) पर पांच महीने में दूसरा हमला है।

India Consulate की घटना पर अमेरिका ने की कड़ी निंदा

इधर, इस घटना की अमेरिका ने कड़ी निंदा की है। अमेरिका ने इसे गंभीर अपराध करार दिया है। विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका, सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास के खिलाफ कथित बर्बरता और आगजनी के प्रयास की कड़ी निंदा करता है।

भारत ने कनाडाई उच्चायुक्त को किया तलब

इधर, खालिस्तानी समर्थकों की गतिविधियों को लेकर भारत सरकार सख्त है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा में खालिस्तानी पोस्टरों को लेकर भारत में कनाडाई उच्चायुक्त को तलब किया है। खालिस्तानी पोस्टरों में भारतीय राजनयिकों के नाम दिखाए गए थे।

Read this also: भारत में एक साथ दो विषयों में पीएचडी: चुनौतियां और व्यवहारिक दिक्कतें