भारत के 4 मोस्ट वांटेड आतंकवादी पाकिस्तान Afghanistan में हुए ढेर

India Most wanted Terrorists killed: भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों को अब पाकिस्तान में दहशत में रहना पड़ रहा है। पाकिस्तान में शरण लिए भारत के मोस्ट वांटेड आतंकी (terrorist) टारगेटेड किलिंग के शिकार हो रहे हैं। बीते कुछ हफ्तों में पाकिस्तान में भारत के चार मोस्ट वांटेड आतंकवादी ढेर कर दिए गए हैं। इन चारों मोस्ट वांटेड टेररिस्ट्स को अज्ञात हथियारबंद हमलावारों ने निशाना बनाया है।

मारे गए आतंकियों के नाम सैयद नूर शालोबार, सैयद खालिद रजा, एजाज अहमद अहंगर उर्फ अबु उस्मान अल-कश्मीरी और बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम हैं। उधर, ताबड़तोड़ कई आतंकियों के मारे जाने के बाद पाकिस्तानी सेना और आईएसआई भी सतर्क हो गई है। हत्याओं के बाद आईएसआई और पाकिस्तानी सेना ने आतंकी कमांडरों की सुरक्षा बढ़ा दी है। ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार थे।

इन आतंकवादियों को मारा गया…

  • सैयद नूर शालोबर को शनिवार 4 मार्च को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने मार डाला था। शालोबार, कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए जिम्मेदार था। वह कथित तौर पर पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के साथ मिलकर काम कर रहा था। वह कश्मीर घाटी से आतंकी भर्ती के लिए भी जिम्मेदार था।
  • सोमवार 27 फरवरी को पाकिस्तान के कराची में एक और आतंकी कमांडर सैयद खालिद रजा मारा गया। अज्ञात हमलावरों ने उन पर फायरिंग कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, खालिद कश्मीर में सक्रिय आतंकियों से जुड़ा हुआ था। सिंधुदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी (एसआरए) ने खालिद रजा की हत्या की जिम्मेदारी ली है।
  • फरवरी में ही पाकिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज आलम की हत्या कर दी थी। पीर हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा जैसे संगठनों की मदद के लिए पूर्व आतंकवादियों को एकजुट करने के लिए कई ऑनलाइन गतिविधियों में शामिल था। आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में उसे पिछले साल 2022 में चार अक्टूबर को आतंकवादी घोषित किया गया था। मार्च में एनआईए ने कश्मीर में स्थित उसकी संपत्तियों को भी कुर्क किया है।
  • इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक अन्य कश्मीरी आतंकवादी एजाज अहमद अहंगर को फरवरी में काबुल में मार गिराया गया था। अहंगर आईएस का टॉप कमांडर था। वह अफगानिस्तान के कुनार जिले में मारा गया। उधर, हत्याओं के बाद आईएसआई और पाकिस्तानी सेना ने आतंकी कमांडरों की सुरक्षा बढ़ा दी है। ये आतंकी जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार थे।
Related Post