Istanbul Night Club fire: नाइट क्लब में आग, कम से कम 29 लोगों की मौत

Istanbul Night club blaze: तुर्की के इस्तांबुल में एक नाइट क्लब में मरम्मत के दौरान आग लग गई। नाइट क्लब में लगी इस आग में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई। इस्तांबुल के गवर्नर ने बताया कि इस आग में कम से कम 8 लोग घायल हैं। गवर्नर ऑफिस ने बताया कि घायलों में सात की हालत बेहद नाजुक है। यह घटना मध्य इस्तांबुल के बेसिकटास जिले में हुई। पीड़ित सभी कंस्ट्रक्शन वर्कर्स हैं।

कहां की है घटना?

गवर्नर ऑफिस ने कहा कि आग शहर के यूरोपीय हिस्से में मध्य इस्तांबुल के बेसिकटास जिले में शुरू हुई। सभी पीड़ित निर्माण श्रमिक थे। आग मंगलवार दोपहर करीब एक बजे के आसपास लगी। स्थानीय समयानुसार, सुबह के छह बजे थे। नाइट क्लब इस्तांबुल के गेरेटेपे के एक व्यस्ततम हिस्से गुंडोग्डु स्ट्रीट पर स्थित है। यह क्लब 16 मंजिला ब्लॉक पर है। नाइट क्लब में कुछ मरम्मत कार्य हो रहा था। काफी संख्या में कंस्ट्रक्शन श्रमिक उसमें लगे हुए थे। तुर्की समाचार राज्य एजेंसी अनादोलु ने बताया कि आग उस स्थल पर मरम्मत के दौरान लगी जो अंडरग्राउंड स्थित है।

पांच लोगों को अरेस्ट करने का वारंट

तुर्की के न्याय मंत्री यिलमाज़ टुनक ने बताया कि पांच लोगों को इस मामले में लापरवाही के लिए अरेस्ट करने के लिए वारंट जारी किया गया है। मंत्री यिलमाज़ टुनक ने एक्स पर जानकारी दी है। उन्होंने लिखा: पांच लोगों के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं। इन लोगों में नाइट क्लब का प्रबंधन करने वाले तीन लोग और नवीनीकरण के लिए जिम्मेदार एक व्यक्ति शामिल है। साइट इंस्पेक्शन और एविडेंस कलेक्ट के प्रयास जारी हैं। कमर्शियल सिक्योरिटी और आग में विशेषज्ञता वाले 3 विशेषज्ञों की एक टीम भी आग का कारण जानने के लिए जांच कर रहे हैं।