पीएम रहते मां बनीं थी पीएम जेसिंडा, अब करने जा रही हैं शादी

सिडनी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) शादी करने जा रही हैं। गर्मियोें में उन्होंने शादी का फैसला किया है लेकिन अभी डेट सार्वजनिक नहीं की है। जेसिंडा ने 2019 में सगाई की थी। दोनों को दो साल की एक बच्ची है। पीएम रहते हुए मां बनने वाली जेसिंडा विश्व की दूसरी महिला हैं।

दो साल की है बेटी, अब दोनों करेंगे शादी

न्यूजीलैंड में दिसंबर से फरवरी तक गर्मियों का मौसम होता है। इसी दौरान दोनों ने शादी का मन बनाया है। हालांकि, अभी भी डेट तय नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि ईस्टर की छुट्टियों में शादी की तारीख तय की जा सकती हैं। चालीस वर्षीया पीएम अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) ने 2019 में ईस्टर की छुट्टियों पर अपने 44 वर्षीय पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड से सगाई की थी। कोस्ट रेडिया को पीएम ने बताया कि वह और उनके पार्टनर, जोकि टेलीविजन होस्ट हैं, को आखिरकार शादी के लिए डेट मिल ही गया।

बच्ची को लेकर यूएन असेंबली में पहुंची थी

पीएम जेसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) और टीवी होस्ट क्लार्क गेफोर्ड की एक दो साल की बच्ची है। प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए जेसिंडा ने जून 2018 में बेटी नीवी को जन्म दी थी। न्यूयार्क में यूएन असेंबली में वह अपनी बच्ची को लेकर गई थीं।

2017 में जेसिंडा ने पीएम पद संभाला

2017 में हुए आम चुनावों में सेंटर लेफ्ट पार्टी ने जीता था। इसके बाद प्रधानमंत्री पद पर जेसिंडा अर्डर्न आसीन हुई थीं।

पीएम रहते मां बनने वाली दूसरी महिला

जेसिंडा दुनिया की दूसरी महिला हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए मां बनीं। 2018 में जेसिंडा ने पीएम रहते हुए एक बच्ची को जन्म दिया था। पाकिस्तान की पीएम बेनजीर भुट्टो भी पद पर रहते हुए अपने दूसरे बेटे केा 1990 में जन्म दिया था।

Read this also:

Supreme Court ने मुंबई माॅडल की तारीफ कर मोदी और केजरीवाल सरकार को दी नसीहत

कोविड से बचने के लिए Double Mask है जरूरी, जानें डबल मास्क को पहनने का सही तरीका