Adar Poonawalla ने सोशल प्लेटफार्म कंपनी Wakau में खरीदी 20 प्रतिशत हिस्सेदारी

File Photo: Adar Poonawalla meeting with Home Minister Amit Shah

नई दिल्ली। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के प्रमुख अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने जेटसिंथेसिस (JetSynthesys) की सहायक कंपनी वकाउ इंटरएक्टिव (Wakau Interactive) में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। वकाउ एक शॉर्ट-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है। पूनावाला ने यह सौदा कितने में किया है इसका अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। पूनावाला ने जिस कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है, उसमें फिल्म जगत के दिग्गज अमिताभ बच्चन ने भी निवेश कर रखा है।

कम्युनिटी संचालित सोशल मीडिया प्लेटफार्म है वकाउ

कम्युनिटी संचालित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, वकाउ एक संबद्ध वीडियो-कॉमर्स तत्व के साथ मनोरंजन और फैशन डोमेन में मोबाइल-फर्स्ट स्क्रीन और लघु वीडियो सामग्री का संयोजन प्रदान करता है।

डिजिटल मनोरंजन और प्रौद्योगिकी कंपनी JetSynthesys द्वारा लॉन्च किए गए Wakau में 4 लाख से अधिक क्यूरेटेड यूजर्स जनरेटेड वीडियो और सांग लाइब्रेरी है जिसमें लघु वीडियो के लिए 10,000 से अधिक क्यूरेटेड क्षेत्रीय और मुख्य मीडिया गाने हैं। बयान में कहा गया है कि वकाउ में वर्तमान में 5 लाख से अधिक दैनिक डेली यूजर्स जुड़े रहते हैं।

इस प्लेटफार्म में शामिल होकर खुश हूं: पूनावाला

पूनावाला ने बताया कि लघु मनोरंजन और फैशन वीडियो जैसे नए सामग्री प्रारूप व्यापक पैमाने पर लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं और वकाउ ने अपने उन्नत आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित तकनीकी स्टैक का लाभ उठाते हुए उपभोक्ताओं के लिए अपने उच्च स्तर के निजीकरण के साथ इसे इतना आसान, रचनात्मक, मजेदार और सुरक्षित बना दिया है। मैं एआई अवार्ड पर टीम को बधाई देना चाहता हूं और वकाउ के साथ संभावनाओं के इस बाजीगरी में शामिल होने के लिए खुश हूं क्योंकि यह विकास के अगले चरण की शुरुआत करता है।

जेटसिंथेसिस के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राजन नवानी (Rajan Navani) ने कहा कि वकाउ को उपयोगकर्ताओं का मनोरंजन करने और रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ बनाया गया था।