Bengaluru में Chinese loan App ने ली मैकेनिकल इंजीनियरिंग स्टूडेंट की जान

Chinese loan app: चीनी लोन मोबाइल ऐप (Chinese loan app) के वसूली एजेंटों से परेशान होकर बेंगलुरु के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसने चीनी ऐप से लोन लिया था, इसके बाद वह पैसे नहीं चुका पाया था।

गुरुवार को छात्र ने आत्महत्या कर ली। वह वसूली एजेंटों द्वारा की जा रही प्रताड़ना से परेशान था। मृतक छात्र की पहचान तेजस के रूप में हुई है। उसने बेंगलुरु के जलाहल्ली स्थित अपने आवास में फांसी लगा ली। तेजस येलहंका के निट्टे मीनाक्षी कॉलेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था।

प्राइवेट तस्वीरें वायरल करने की धमकी दे रहे थे एजेंट

आरोप है कि लोन ऐप के एजेंट पीड़ित छात्र को ब्लैकमेल कर रहे थे। वे धमकी दे रहे थे कि लोन नहीं चुकाया तो उसके फोन में जो प्राइवेट तस्वीरें हैं उन्हें वायरल कर दिया जाएगा। तेजस के परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार तेजस ने ‘स्लाइस एंड किस’ चीनी ऐप से लोन लिए थे। वह पैसे नहीं चुका पाया था। छात्र के पिता गोपीनाथ को लोन के बारे में बाद में पता चला था। उन्होंने कहा था कि वह बेटे के लोन को किस्तों में चुका देंगे। इसके बाद भी एजेंट पीड़ित छात्र को ब्लैकमेल कर रहे थे।

घर जाकर चीनी लोन ऐप के एजेंटों ने धमकाया

चीनी लोन ऐप के एजेंट तेजस के घर गए थे। उन्होंने परिवार को डराया-धमकाया। इसके बाद धमकी भरे फोन कॉल किए। तेजस की मौत से तीन दिन पहले गोपीनाथ ने बकाया पैसे चुकाने के लिए और समय मांगा था, लेकिन एजेंट इसके लिए तैयार नहीं थे। मंगलवार शाम को एजेंटों ने तेजस को कई कॉल किए, जिसके बाद तेजस ने अपनी जान दे दी।

तेजस मरने से पहले सुसाइड नोट छोड़ गया।

मम्मी और पापा मैंने जो कुछ किया उसके लिए क्षमा करें। मेरे पास इसके अलावा कोई और चारा नहीं है। मैं अपने लोन चुका पाने में समर्थ नहीं हूं। यह मेरा अंतिम फैसला है। धन्यवाद, अलविदा।

अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में तेजस ने लिखा

Read this also: चीन यात्रा पर गए New Zealand PM हिपकिंस से अधिक उनके बैकअप के लिए आए 2 जेट विमान चर्चा में