September 20, 2024
Nitish Kumar

Nitish Kumar ने खोला राज: PM की कोई महत्वाकांक्षा नहीं लेकिन इन लोगों के फोन कॉल्स की वजह से….

पीएम पद के लिए विपक्ष का अगला चेहरा होने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि कृपया मुझसे ऐसे प्रश्न न पूछें, मैंने कई बार कहा है कि मेरी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है।

नई दिल्ली। केंद्रीय राजनीति में नीतीश (Nitish Kumar) की एंट्री को लेकर लग रहे कयासों पर स्वयं बिहार के मुख्यमंत्री ने बड़ा बयान देकर सबको चौका दिया है। बीजेपी से नाता तोड़ने और गैर-बीजेपी दलों के साथ महागठबंधन की सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार ने साफ किया है कि पीएम बनने की कोई महत्वाकांक्षा उनके भीतर नहीं है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि उनकी कोई प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं है, लेकिन वह केंद्र में एनडीए के खिलाफ विपक्षी एकता बनाने में सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हैं।

ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग हो रहा, जनता देगी जवाब

नीतीश कुमार ने बिहार में नई सरकार के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय के दुरुपयोग की आशंका भी जताई है। उन्होंने कहा कि ईडी-सीबीआई के दुरुपयोग के आदी लोगों को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ेगा।

पीएम बनने के सवाल पर क्या बोले नीतीश?

पीएम पद के लिए विपक्ष का अगला चेहरा होने के सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि कृपया मुझसे ऐसे प्रश्न न पूछें, मैंने कई बार कहा है कि मेरी ऐसी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। मैं अपने राज्य की सेवा करना चाहता हूं। उन्होंने हाथ जोड़कर पत्रकारों को जवाब देते हुए कहा कि क्या बिहार के लोग उन्हें एक दिन प्रधान मंत्री के रूप में देख सकते हैं।

देश में विपक्ष की एकता में सकारात्मक भूमिका निभाएंगे

हालांकि, यह पूछे जाने पर कि असंतुष्ट विपक्षी दलों के बीच एकता स्थापित करने में उन्होंने अपनी क्या भूमिका देखी है। नीतीश कुमार ने कहा, हमारी भूमिका सकारात्मक होगी। उन्होंने कहा कि मेरे पास कई टेलीफोन कॉल आ रहे हैं। मेरी इच्छा है कि सभी एक साथ आएं (भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ)। आने वाले दिनों में आप कुछ सकारात्मक पहल देखेंगे।

जनता जानती है ईडी और सीबीआई का कौन कर रहा दुरुपयोग

नई सत्तारूढ़ व्यवस्था पर ईडी और सीबीआई के डर के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा, मुझे ऐसा कोई डर नहीं है। एक बात याद रखें, भले ही (एजेंसियों के) दुरुपयोग की आदत बन गई हो, उसमें लिप्त लोगों पर लोगों की पैनी नजर रहेगी।

गुजरात प्रचार के लिए जाने पर बोले वक्त बताएगा

जद (यू) नेता से यह भी पूछा गया कि क्या वह इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह क्षेत्र गुजरात जाएंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आने वाले समय में आपको इसके बारे में पता चल जाएगा।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.