September 20, 2024
PM Modi

PM Narendra Modi Birthday: किसी ने केक काटा तो किसी ने अपने अंदाज में दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा-भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें।

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Birthday)का 71वां जन्मदिन शुक्रवार 17 सितंबर को है। इसे सादगी और कुछ अनूठे संदेश देते हुए मनाया जा रहा है। जैसे मध्य प्रदेश में महावैक्सीनेशन कैम्पेन का आयोजन किया गया है। वहीं, कई जगह पौधारोपण से लेकर दूसरे अन्य सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं।

एमएलसी एके शर्मा ने केक काटकर मनाया जन्मदिन

पूर्वांचल के सन्तकबीरनगर जिले में पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष एवं एमएलसी एके शर्मा ने केक काटकर पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया। एमएलसी शर्मा ने कहा कि नरेन्द्र मोदी गरीबों के मसीहा हैं एवं सर्वसमाज को हक़ एवं अधिकार दिलाने का कार्य करते हैं।

सैंड आर्ट से बनाई मोदी की इमेज

जाने माने सैंड आर्टिस्ट(SandArtist) सुदर्शन पटनायक (Sudarsan Pattnaik) ने पुरी के समुद्र तट 2035 शेल्स(shells) से मोदी की इमेज तैयार की। पटनायक ने लिखा-महाप्रभु जगन्नाथ उन्हें भारत माता की सेवा करने के लिए लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद दें।

बंगाल में राज्यपाल ने किया पौधारोपण

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर राजभवन में पौधारोपण किया। उन्होंने कहा, “पीएम को जन्मदिन की बधाई और इस उपलक्ष्य में पहले के भांति राजभवन में जिस उम्र में उन्होंने पदार्पण किया है उतने पेड़ लगाएं जा रहे हैं।”

यूपी में 71 किलो का लड्डू

उत्तर प्रदेश के बनारस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर लोगों ने मिट्टी के दीए जलाए और 71 किलो के लड्डू का भोग लगाकर प्रसाद बांटा। एक व्यक्ति ने बताया,”लोगों में बहुत उत्साह है। आयोजन पूरे शहर में किया जा रहा है।पूरे शहर में दिए जलाए जा रहे हैं।

पार्टी ने जारी किए दो वीडियो

https://twitter.com/BJP4India/status/1438676578696060929?s=20

मोदी के कामों और उनके व्यक्तित्व को दिखाने BJP ने twitter पेज पर दो वीडियो जारी किए हैं।

राष्ट्रपति से लेकर तमाम नेताओं ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा-भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और गृहमंत्री अमित शाह ने भी tweet करके मोदी को जन्मदिन की बधाई दी।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.