आंध्र प्रदेश में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आया अदाणी ग्रुप, 25 करोड़ रुपये किए डोनेट​

 आंध्र प्रदेश सरकार ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 10000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की. इससे किसानों, मछुआरों और छोटे व्यवसायों के लिए मुआवजा भी शामिल है.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Flood) में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से तबाही मची है. बाढ़ग्रस्त इलाकों में काफी नुकसान हुआ है. करीब 10 हजार से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. 46 लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच अदाणी ग्रुप आंध्र प्रदेश के बाढ़ग्रस्त इलाकों के लोगों की मदद के लिए आगे आया है. अदाणी ग्रुप (Adani Group) ने बाढ़ राहत कोष (Flood Relief Fund) में 25 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं. इससे बाढ़ से प्रभावित लोगों के पुनर्वास में मदद मिलेगी.

अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी. गौतम अदाणी ने कहा, “आंध्र प्रदेश में हाल में हुई भारी बारिश और बाढ़ से हुए व्यापक नुकसान से बेहद परेशान हूं. इस मुश्किल घड़ी में अदाणी ग्रुप आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा है. 25 करोड़ रुपये के योगदान के साथ अदाणी फाउंडेशन के जरिए हम विनम्रतापूर्वक अपना समर्थन देते हैं.”

Privileged to contribute towards the relief efforts led by Hon’ble @AndhraPradeshCM ?? Our hearts are with the people as they rebuild their lives and livelihoods. https://t.co/QNXYBTVGCN

— Karan Adani (@AdaniKaran) September 19, 2024

आंध्र प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सितंबर की शुरुआत में बाढ़ से जानमाल का नुकसान हुआ था. कृष्णा नदी में आई बाढ़ से करीब 1085.46 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. आंध्र प्रदेश सरकार ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 10000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की. इससे किसानों, मछुआरों और छोटे व्यवसायों के लिए मुआवजा भी शामिल है.

अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के CEO करन अदाणी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को 25 करोड़ रुपये का चेक सौंपा. करन अदाणी ने X पर पोस्ट किया, “आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राहत प्रयासों में योगदान करने का सौभाग्य मिला है. हमारी संवेदनाएं लोगों के साथ हैं, क्योंकि वे अपने जीवन और आजीविका का पुनर्निर्माण कर रहे हैं.”

 NDTV India – Latest