एटलस साइकिल्स के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने घर में आत्महत्या की, सुसाइट नोट भी बरामद​

 सलिल कपूर के मैनेजर ने उनका शव करीब एक बजे डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम रोड स्थित उनके घर के पूजा कक्ष के पास खून से लथपथ पाया.

एटलस साइकिल्स के पूर्व अध्यक्ष सलिल कपूर ने मंगलवार को लुटियंस दिल्ली इलाके में अपने घर पर कथित तौर आत्महत्या कर ली. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से बरामद एक कथित नोट में सलिल कपूर (65) ने अपने ऊपर ‘‘आर्थिक बोझ” और चार लोगों द्वारा उत्पीड़न का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पुलिस सभी संभावित पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है.

खून से लथपथ मिला शव

उन्होंने बताया कि कपूर के मैनेजर ने उनका शव अपराह्न करीब एक बजे डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम रोड स्थित उनके घर के पूजा कक्ष के पास खून से लथपथ पाया. उन्होंने बताया कि कपूर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस अधिकारी के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि सलिल कपूर ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से अपने सिर में गोली मार ली.

सलिल की रिश्तेदार ने भी इसी घर में की थी खुदकुशी

सलिल कपूर की रिश्तेदार नताशा कपूर ने भी जनवरी 2020 में उसी घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. नताशा ने एक नोट में परिवार के सदस्यों से अपना खयाल रखने का आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने यह कदम उठाने के पीछे का कारण नहीं बताया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सलिल कपूर की पत्नी और तीन बच्चे- दो बेटे और एक बेटी-अलग रह रहे हैं. एक अधिकारी ने बताया कि अलग होने के बाद सलिल कपूर की पत्नी दुबई में रह रही हैं.

सलिल ने सुसाइड नोट में क्या लिखा

अधिकारी ने बताया कि अपने कथित नोट में सलिल कपूर ने चार लोगों का भी जिक्र किया है, जिन्होंने उन्हें कथित रूप से ‘‘मानसिक और शारीरिक रूप से” परेशान किया. हालांकि, पुलिस ने जांच जारी रहने का हवाला देते हुए लोगों के नाम बताने से इनकार कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कपूर के मैनेजर और उनका परिवार तीन मंजिला इमारत में उनके साथ रहता था. अधिकारी ने बताया कि फॉरेंसिक और अन्य टीम को मौके से साक्ष्य एकत्र करने के लिए बुलाया गया.

कपूर को 2015 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने नौ करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया था. वर्ष 2014 में दक्षिणी दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में उनके खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे, जिनकी जांच भी ईओडब्ल्यू ने की थी. अधिकारी ने बताया कि एक मामले में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि पूंजीगत लाभ बॉण्ड खरीदने के बहाने कपूर ने उसके साथ धोखाधड़ी की. जांच के दौरान पुलिस ने उन पर 25,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया था.

 NDTV India – Latest