जुलाना: राजनीति के मैदान में क्या विनेश फोगाट मारेंगी बाजी? यहां देखिए रिजल्ट​

 Julana Seat Result: जुलाना सीट पर पिछले विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी के अमरजीत डांडा को 61.942 वोट मिले थे. उन्होंने बीजेपी के परमिंदर सिंह ढुल को हराया था.

Haryana Assembly Elections Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गणना का कार्य कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. सभी 90 सीटों पर मतगणना होने वाली है. 5 तारीख को वोट डाले गए थे. पूरे देश की निगाहें जुलाना सीट पर हैं. इस सीट पर विनेश फोगाट मैदान में है. उनके खिलाफ आम आदमी पार्टी और बीजेपी के उम्मीदवार हैं. आइए जानते हैं इस सीट का परिणाम. 

विनेश फोगाट हार रहीं या जीत रहीं?

जुलाना सीट इस चुनाव में बेहद रोचक सीट बन गया है. इस सीट पर कांग्रेस ने विनेश फोगाट को मैदान में उतारकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया. पिछले लगभग 2 साल से आंदोलनों में मुखर रही विनेश फोगाट के सामने आम आदमी पार्टी ने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) में उतरने वाली पहली भारतीय महिला प्रोफेशनल पहलवान कविता दलाल को मैदान में उतारा था.  

जुलाना सीट पर नजर, कौन मारेगा बाजी?

जुलाना सीट पर पिछले विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी के अमरजीत डांडा को 61.942 वोट मिले थे. उन्होंने बीजेपी के परमिंदर सिंह ढुल को हराया था. परमिंदर सिंह को 37,749 वोट मिले थे. कांग्रेस के धर्मेंद्र सिंह ढुल को12,440 वोटों से संतोष करना पड़ा था. 2014 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस उम्मीदवार को 23 हजार मतों से हार का सामना करना पड़ा था. 2009 के चुनाव में भी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था.  
 

 NDTV India – Latest 

Related Post