डॉन फिल्म से वायरल हुआ ये सीन, एक जैसी दो फोटो देख कंफ्यूज हो गए फैन्स, तेज नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे अंतर​

 कोई भी फिल्मी सीन तैयार करना हो तो उसमें बहुत सारी बातों पर ध्यान दिया जाता है. खासतौर से सीन की कंटिन्यूटी को ध्यान में रखने के लिए पूरा एक डिपार्टमेंट ही होता है

कोई भी फिल्मी सीन तैयार करना हो तो उसमें बहुत सारी बातों पर ध्यान दिया जाता है. खासतौर से सीन की कंटिन्यूटी को ध्यान में रखने के लिए पूरा एक डिपार्टमेंट ही होता है, जो ये ध्यान रखता है कि किसी सीन में कौन सा प्रॉप यूज किया गया. इसके अलावा एक्टर्स के कपड़े, उस समय का उनका मेकअप और हेयर स्टाइल हर चीज पर फोकस होता है. उसके बाद भी कुछ ऐसी गलतियां रह ही जाती हैं जो सीन शूट करने से लेकर फिल्म रिलीज होने तक किसी के ध्यान में नहीं आती. कुछ दर्शक ही होते हैं जो फिल्म देखते देखते उस कमी को पकड़ लेते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक सीन का पिक वायरल हो रहा है. जिसमें एक बड़ी गलती है क्या आप उसे पकड़ सकते हैं.

डॉन फिल्म का है सीन

डॉन मूवी के एक सीन का पिक शेयर किया है अमिताभ बच्चन ईएफ नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने. इस पिक में सब कुछ समान है. वही अमिताभ बच्चन हैं. जिनके कपड़े दोनों ही पिक में एक जैसे लग रहे हैं. वो जिस एक्ट्रेस से बात कर रहे हैं वो भी वही है और बगल में बैठा एक साइड आर्टिस्ट भी वैसा ही है. सारे मेजर प्रोप्स भी एक ही जैसे दिख रहे हैं जिसमें पान से सजी ट्रे, एक बाल्टी और एक टोकरी दिख रही है. खास बात ये है कि सारे एक्टर्स के एक्सप्रेशन भी सेम हैं. फिर भी दोनों पिक में एक अंतर है. क्या आप उस अंतर को पकड़ सकते हैं.

ये है वो अंतर

अंतर बहुत छोटा सा है जिसे समझ पाने के लिए पैनी नजर चाहिए. इंस्टाग्राम यूजर्स में से बहुत से ऐसे यूजर हैं जिनके पास ऐसी नजर है. क्योंकि कुछ यूजर्स ने वो अंतर जान लिया है जो इस पिक में दिखाई दे रहा है. इस अंतर को जानने के लिए आपको पिक में पीछे दिख रही शेल्फ पर गौर करना होगा. एकदम बाईं तरफ एक लालटेन दिख रहा है जो दूसरी पिक में नदारद है.

 NDTV India – Latest 

Related Post