माधुरी दीक्षित की हमशक्ल कहलाती थी ये एक्ट्रेस, नैन नक्श ऐसे की फैंस भी खा जाएं धोखा, लेकिन बॉलीवुड में हो गईं फ्लॉप​

 बॉलीवुड सेलेब्स के हमशक्ल तो आपने कई देखे होंगे. लेकिन जब इंडस्ट्री में ही मौजूद सितारों का चेहरा आपस में मेल खाए तो यह आम बात नहीं होती. ऐश्वर्या राय की हमशक्ल के रुप में एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल काफी फेमस हुईं.

बॉलीवुड सेलेब्स के हमशक्ल तो आपने कई देखे होंगे. लेकिन जब इंडस्ट्री में ही मौजूद सितारों का चेहरा आपस में मेल खाए तो यह आम बात नहीं होती. ऐश्वर्या राय की हमशक्ल के रुप में एक्ट्रेस स्नेहा उल्लाल काफी फेमस हुईं. लेकिन बॉलीवुड में वह चल नहीं पाई. पर क्या आप माधुरी दीक्षित की उस हमशक्ल को जानते हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में कदम तो 90 के दशक में रखा. लेकिन जो नेम और फेम धक धक गर्ल को मिला. उस तक नहीं पहुंच पाईं. यह और कोई नहीं एक्ट्रेस फरहीन खान हैं, जिन्होंने 1992 में आई फिल्म जान तेरे नाम से बॉलीवुड में कदम रखा. 

एक्ट्रेस की खूबसूरती ने 90 के दशक के फैंस को उनका दीवाना बना दिया. वहीं कई लोग उनके नैन नक्श देख उन्हें माधुरी दीक्षित की जुड़वां बहन और माधुरी दीक्षित नंबर 2 कहने लगे. लेकिन उनका नाम फरहीन भी काफी चर्चा में रहा. 

पहली फिल्म सफल होने के बावजूद फरहीन खान बॉलीवुड में खासा नाम नहीं कमा सकीं. जबकि वह कई हिट फिल्मों में नजर आईं, जिसमें से अक्षय कुमार के साथ उनकी जोड़ी हिट रही. बॉलीवुड ठिकाना को दिए इंटरव्यू में बताया एक्ट्रेस ने कहा, ‘मेरे परिवार से कोई भी एक्टिंग की दुनिया में नहीं था. रीना रॉय-बरखा रॉय मेरी मां की बचपन की सहेली हैं. इसके चलते मस्ती-मस्ती में मैंने फोटोशूट करवाया और संयोग से उसी बिल्डिंग में एक प्रोड्यूसर रहते थे, जिन्हें फोटोशूट पसंद आया और मुझे पहली फिल्म मिली.’

जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि 1993 में आई सैनिक फिल्म में फरहीन खान ने अक्षय कुमार की बहन का किरदार निभाया था और रोनित रॉय के साथ उनके साथ रोमांस करते दिखे थे. लेकिन एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें मिस्टर खिलाड़ी पर क्रश था और जब वह सेट पर उन्हें भैया कहकर उन्हें बुलाना पड़ता था तो हिल जाती थीं. हालांकि कई फिल्मों में रोमांस करते हुए भी नजर आईं. 

फरहीन खान की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 10 साल बड़े क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से शादी की और एक्टिंग छोड़ वह दिल्ली शिफ्ट हो गईं. वह उनकी दूसरी पत्नी हैं.  अब एक्ट्रेस एक ऑर्गेनिक स्किनकेयर लाइन की कंपनी चला रही हैं और नैनीताल में एक होमस्टे भी ऑपरेट कर गुजारा कर रही हैं. जबकि अब वह एक्टिंग की दुनिया में वापसी की तैयारी के बारे में भी सोच रही हैं.  

 NDTV India – Latest