शादी के बाद धर्मेंद्र की पहली पत्नी से हेमा ने हमेशा बनाई रखी दूरी, सौतन के घर आज तक नहीं रखा कदम, वजह जान रह जाएंगे हैरान​

 हर बंधन को तोड़ कर वह हेमा के साथ शादी के बंधन में बंध गए. ऐसे में धर्मेंद्र की पहली पत्नी और परिवार को तगड़ा झटका लगा था. हेमा ने खुद बताया कि वह कभी धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से नहीं मिलीं.

ही-मैन धर्मेंद्र और ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नही है. पहली पत्नी और चार बच्चों के होने के बावजूद धर्मेंद्र को हेमा से बेइंतहा मोहब्बत हो गई और फिर वह खुद को रोक नहीं नहीं सके. हर बंधन को तोड़ कर वह हेमा के साथ शादी के बंधन में बंध गए. ऐसे में धर्मेंद्र की पहली पत्नी और परिवार को तगड़ा झटका लगा था. हेमा ने खुद बताया कि वह कभी धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से नहीं मिलीं.

बायोग्राफी में किया खुलासा

पत्नी और बच्चों को छोड़ धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के प्यार में पड़ कर 1980 में उनसे शादी कर दी. हालांकि हेमा ने कभी धर्मेंद्र की पहली पत्नी और फैमिली के मामलों में इंटरफेयर नहीं किया, न ही कभी उनके घर में कदम ही रखा. हेमा ने पत्रकार-फिल्म निर्माता राम कमल मुखर्जी की लिखित अपनी जीवनी ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में इस बात का खुलासा किया है. हेमा ने अपनी बायोग्राफी में लिखा है कि धर्मेंद्र से शादी के बाद वो कभी उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर से नहीं मिलीं, क्योंकि वो नहीं चाहती थीं कि कभी उनकी वजह से धर्मेंद्र की फैमिली को कोई परेशानी हो.

‘नहीं बनना चाहती किसी की परेशानी’

हेमा ने कहा कि ‘मैं किसी को परेशान नहीं करना चाहती थी. धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों के लिए जो कुछ भी किया, मैं उससे खुश हूं. उन्होंने एक पिता की भूमिका निभाई, जैसे कोई भी पिता निभाएगा. मुझे लगता है मैं इससे खुश हूं. आज मैं एक कामकाजी महिला हूं और मैं अपनी डिग्निटी बनाए रखने में सक्षम हूं क्योंकि मैंने अपना जीवन कला और संस्कृति के लिए समर्पित कर दिया है’. उन्होंने ये भी कहा कि वह नहीं चाहती कि कोई भी उनकी निजी जिंदगी में दिलचस्पी ले. वह सिर्फ उनका मामला है.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के ही-मैन की गोद में ये बच्ची कौन है? हाल ही में अजय देवगन की वेब सीरीज में आईं है नजर

 NDTV India – Latest