अमिताभ बच्चन के इस ऑनस्क्रीन बेटे का इंडस्ट्री में चलता है सिक्का, अपने नाम पर बनाई हैं 14 फिल्में, पता है नाम​

 इस एक्टर ने जिस भी फील्ड में हाथ डाला वहां वारे-न्यारे कर दिए. कभी ये अमिताभ बच्चन का बेटा बना तो कभी बिग बॉस में नजर आया. कभी इसका गाना यूट्यूब पर हिट हो जाता है तो इसकी फिल्म गर्दा उड़ाती है.

ये वो एक्टर है जो अमिताभ बच्चन की फिल्म में उनका बेटा बना था. बिग बॉस में आया तो वहां भी सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहा था. इस एक्टर ने लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा तो वहां से भी जीत हासिल की थी. ये स्टार ना तो हॉलीवुड का है ना ही बॉलीवुड का और ना ही साउथ सिनेमा का. इसको जुबली स्टार कहा जाता है. कुछ समय पहले रिलीज हुए इसके मरून कलर सड़िया गाने ने तो यूट्यूब पर धूम ही मचा रखी है. यही नहीं, शायद यह दुनिया का एकमात्र ऐसा स्टार होगा जिसके खुद के नाम पर लगभग 14 फिल्मों के टाइटल हैं. जी हां, एकदम सही सुना एक दो नहीं पूरी 14 फिल्मों के टाइटल में इसका नाम आता है. ये फिल्में पसंद भी की जाती हैं और फैन्स का इनको जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिलता है.

मरून कलर सड़िया सॉन्ग

अगर आप हमारा इशारा नहीं समझ पाए हैं तो हम बताते हैं इसका नाम. ये सितारा है भोजपुरी का सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ. वही निरहुआ जिनका गाना मरून कलर सड़िया इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया है. दिलचस्प यह है कि भोजपुरी के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव का नाम उनकी ही फिल्म निरहुआ सटल रहे (2003) पर ही पड़ा है. इस फिल्म में उनका नाम निरहुआ था और यही उनका फिल्मा नाम भी हो गया. निरहुआ के खुद के नाम पर लगभग 14 भोजपुरी फिल्मों के नाम रखे गए हैं. इनमें निरहुआ रिक्शावाला, निरहुआ नंबर 1, निरहुआ चलल ससुराल, निरहुआ मेल, निरहुआ बनल डॉन, निरहुआ हिंदुस्तानी, निरहुआ रिक्शावाला 2, निरहुआ चलल ससुराल 2, निरहुआ हिंदुस्तानी 2, निरहुआ हिंदुस्तानी 3, निरहुआ चलल लंदन, निरहुआ चलल ससुराल 3 और निरहुआ हिंदुस्तानी 4 शामिल हैं.

निरहुआ ने फिल्म गंगा देवी (2012) में अमिताभ बच्चन के बेटे का किरदार निभाया था. इस फिल्म को खूब पसंद भी किया गया था. फिल्म में जया बच्चन लीड रोल में थीं. निरहुआ की फिल्म निरहुआ हिंदुस्तानी 4 हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुआ है, और इस फिल्म में उनके साथ आम्रपाली दुबे भी थीं. फिल्म को फैन्स का जमकर प्यार भी मिल रहा है. निरहुआ ने 2015 में बैक टू बैक पांच सुपरहिट फिल्में दी थीं.

निरहुआ ने पटना से पाकिस्तान और बॉर्डर जैसी देशभक्ति भरी फिल्मों में भी काम किया. निरहुआ ओटीटी पर भी दस्तक दे चुके हैं.  2019 में आई ये वेब सीरीज हीरो वर्दीवाला थी और ये भोजपुरी की पहली वेब सीरीज थी.

 NDTV India – Latest