October 6, 2024
आप भी मैंगो जूस का टेट्रा पैक पीते हैं तो देख लें वीडियो फैक्ट्री में किस तरह होता है तैयार Video Viral

आप भी मैंगो जूस का टेट्रा पैक पीते हैं तो देख लें वीडियो फैक्ट्री में किस तरह होता है तैयार Video Viral​

इंस्टाग्राम पर एक फेमस कंटेंट क्रिएटर ने जूस प्रोसेसिंग प्लांट का एक चौंकाने वाला वीडियो शेयर किया है.

इंस्टाग्राम पर एक फेमस कंटेंट क्रिएटर ने जूस प्रोसेसिंग प्लांट का एक चौंकाने वाला वीडियो शेयर किया है.

मैंगो जूस को पसंद करने वाले अमूमन सभी लोग होंगे. खासतौर से बात करें भारतीय घरों की तो इसको सभी पसंद ही करते हैं. हालांकि गर्मियों के मौसम में तो आप घर पर इसे खुद से बना सकते हैं, लेकिन आज के समय में इसके मजे आप पूरे साल ले सकते हैं. बेहतरीन टैगलाइन से लेकर सेलिब्रिटी एंडोर्समेंट तक, गर्मी से परेशान कस्टमर्स को इन बोतल में पैक मैंगो जूस को बेचते हुए देखा जा सकता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है जिस बोतल बंद जूस को आप मैंगो जूस समझकर पी रहे हैं उसमें आम है या नहीं? हाल ही में, इंस्टाग्राम पर एक कंटेंट क्रिएटर ने जूस प्रोसेसिंग प्लांट का एक चौंकाने वाला वीडियो शेयर किया. क्लिप में एक पीले रंग के लिक्विड को बड़ी सी मिक्सर में डाला जाता है. फिर इसमें लाल और आरेंज फूड कलर, चीनी की चाशनी और दूसरे केमिकल्स के साथ मिलाया जाता है. फिर इसको प्लास्टिक पेपर पैकेट की बोतलों में कैन किया जाता है. आखिर में, उन्हें बड़े डिब्बों में पैक किया जाता है और इन्हें बड़े से डिब्बे में पैक कर के बेचने के लिए तैयार किया जाता है. वीडियो को कैप्शन के साथ शेयर किया गया जिसमें “मैंगो जूस टेट्रा पैक.”

क्या आप भी हर रोज खाते हैं अंडे? क्या आपको पता है कि इसका आपके शरीर पर क्या असर होगा?

जैसे ही वीडियो पोस्ट किया गया, इंटरनेट पर लोगों ने कमेंट सेक्शन में कई रिएक्शन दिए, जिसमें पूरी प्रोसेस को देखकर लोगों को काफी दुख हुआ.

एक यूजर ने कमेंट किया, “मैं सोशल मीडिया के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं. मैंने बहुत सी ऐसी चीजों की लालसा या पीना बंद कर दिया है जो स्वादिष्ट लगती हैं. कोई भी पैकेट वाला जूस या ड्रिंक लेना मैने बंद कर दिया है. मैं नल का पानी, स्पार्कलिंग वॉटर, व्हिस्की या वाइन पीता हूं. भगवान सोशल मीडिया को आशीर्वाद दें. मैंने कुछ वाकई डरावनी चीजें देखी हैं.”

“एक यूजर ने पूछा, आम का गूदा कहाँ है?”

किसी और ने कहा, “आम के अलावा, सब कुछ है.”

एक और कमेंट में लिखा था, “धीमा जहर…और सरकार उनके पीछे है.”

“मैं इस वीडियो की वजह से अब स्टोर से जूस नहीं खरीद रहा हूँ,” एक यूजर ने लिखा.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.