October 8, 2024
इजराइल सायरन बजते ही भागते नजर आये लोग, देखें वीडियो

इजराइल सायरन बजते ही भागते नजर आये लोग, देखें वीडियो​

Hamas attack on Israel: वीडियो में दिखाया गया है कि हवाई हमले के सायरन बजते ही लोग छिपने के लिए भाग रहा हैं. जब मिसाइल हमलें की चेतावनी जारी की गई तो कई पत्रकार जमीन पर लेट गए.

Hamas attack on Israel: वीडियो में दिखाया गया है कि हवाई हमले के सायरन बजते ही लोग छिपने के लिए भाग रहा हैं. जब मिसाइल हमलें की चेतावनी जारी की गई तो कई पत्रकार जमीन पर लेट गए.

इजराइल में घातक हमलों की पहली बरसी पर इजराइल पर फिर से मिसाइलें दागी गईं, जिसके बाद तेल अवीव सहित पूरे मध्य इजराइल में हवाई हमले का सायरन बजने लगा. वीडियो में दिख रहा है कि सायरन के बाद लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं. हमास की ओर से किए गए हमलों में मारे गए लोगों की याद में पूरे इजराइल में श्रद्धांजलि सभा आयोजित किए गए थे. वीडियो में दिखाया गया है कि हवाई हमले के सायरन बजते ही लोग छिपने के लिए भाग रहा हैं. जब मिसाइल हमलें की चेतावनी जारी की गई तो कई पत्रकार जमीन पर लेट गए.

#WATCH | Israel: Visuals from Tel Aviv; siren sound goes off amid the ongoing conflict between Israel and the Lebanese armed movement Hezbollah. pic.twitter.com/rGoXDntZC8

— ANI (@ANI) October 7, 2024

एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि एक मॉल में लोग हवाई मिसाइल हमले के बाद जान बचाने के लिए भाग रहे थे. आईडीएफ ने उन स्थानों का नक्शा भी साझा किया जहां सायरन बजा था.

?Sirens sounding all over central Israel as a result of a missile from Yemen? pic.twitter.com/suvOJmzNta

— Israel Defense Forces (@IDF) October 7, 2024

मिसाइल हमले के बाद मध्य इजराइल का लगभग हर स्थान खतरे में था. बता दें कि इजराइल मिलाइल हमलों को बड़ी ही सटीकता के साथ रोक लेता है. आयरन डोम सिस्टम इजरायल पर हुए हमलों के नाकाम कर देता है.

7 अक्टूबर, 2023 का हमला इजरायल के लिए बड़ा झटका था. होलोकॉस्ट के बाद एक ही दिन में यहूदी लोगों पर हुआ यह सबसे घातक हमला था. इसमें करीब 1200 इजरायलियों की मौत हो गई, जबकि 250 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था. इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी और गाजा पट्टी में सैन्य ऑपरेशन शुरू किया. इजरायली हमलों की वजह से गाजा में बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.