कांग्रेस के टिकट पर चुनावी दंगल में उतरने की तैयारी, विनेश और बजरंग ने रेलवे से दिया इस्तीफा​

 पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने कुछ दिन पहले जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो कांग्रेस की टिकट पर इस बार चुनाव लड़ सकते हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती अब शुरू हो गई है.इसे लेकर तमाम पार्टियां उम्मीदवारों के नामों की घोषणा से लेकर चुनाव को लेकर अपनी विशेष रणनीति पर काम करती दिख रही हैं.माना जा रहा है कि इस चुनाव में कई खिलाड़ियों को भी चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. इन सब के बीच खबर आ रही है कि पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) शुक्रवार की शाम तक कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. कुछ समय पहले खबर ये भी आई थी कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने रेलवे में अपनी नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया है. NDTV को कुछ दिन पहले जानकारी मिली थी कि कांग्रेस ने बंजरग पूनिया को बादली जबकि विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट देने वाली है. 

आपको बता दें कि चार सितंबर को ही बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से मुलाका की. इसके बाद से ही ये कयास लगाए जाने लगे थे कि आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में ये दोनों खिलाड़ी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. इस तस्वीर में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के साथ दिख रहे थे. 

चुनाव लड़ने पर क्या बोलीं थी विनेश

विनेश फोगाट ने कुछ दिन पहले चुनाव लड़ने को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. दरअसल, वह पिछले शनिवार को किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर किसानों के प्रति अपना समर्थन जताया था. वह शंभू और खनौरी बॉर्डर पर पहुंची थीं. इसी दौरान जब विनेश से यह भी पूछा गया कि क्या वह चुनाव लड़ेंगी? तो इस पर उन्होंने जवाब दिया कि वह राजनीति के बारे में नहीं जानतीं, लेकिन किसानों का पूरा समर्थन करती हैं.

वहीं, पिछले महीने की 27 तारीख को हरियाणा के जींद में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान विनेश फोगाट ने कहा था कि उन पर राजनीति में आने का दबाव है.हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि वह इस बारे में अपने बड़ों से सलाह लेने के बाद ही कोई फैसला लेंगी. विनेश ने कहा था कि जब उनका मन स्थिर और साफ होगा, तब वह सोचेंगी कि आगे क्या करना है.

जल्द आएगी कंगकरेगी उम्मीदवारों का ऐलान

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस एक-दो दिन में हरियाणा में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है.कहा जा रहा है कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार तक 90 में से 66 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है. हालांकि, नामों की घोषणा नहीं की गई है.कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, उम्मीदवारों की सूची एक या दो दिन में जारी होने वाली है. 

 NDTV India – Latest