October 7, 2024
गाजा से इजरायल पर हमला, 2 लोग जख्मी; 14 हमलों को Idf ने किया नाकाम

गाजा से इजरायल पर हमला, 2 लोग जख्मी; 14 हमलों को IDF ने किया नाकाम​

जंग के एक साल पूरे होने पर सोमवार को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर फिर से हमले किए हैं. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने उत्तरी गाजा से 5 और दक्षिणी गाजा से किए गए 9 रॉकेट हमलों को नाकाम कर दिया है.

जंग के एक साल पूरे होने पर सोमवार को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर फिर से हमले किए हैं. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने उत्तरी गाजा से 5 और दक्षिणी गाजा से किए गए 9 रॉकेट हमलों को नाकाम कर दिया है.

इजरायल और फिलिस्तीनी संगठन हमास के साथ जंग को एक साल हो चुके हैं. 7 अक्टूबर 2023 को हमास ने इजरायल की तरफ 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे थे. उसके बाद से इजरायल जवाबी कार्रवाई कर रहा है. जंग के एक साल पूरे होने पर सोमवार को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर फिर से हमले किए हैं. इनमें 2 लोगों के जख्मी होने की खबर है. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के डिफेंस फोर्स (IDF) ने उत्तरी गाजा से 5 और दक्षिणी गाजा से किए गए 9 रॉकेट हमलों को नाकाम कर दिया है.

इस बीच इजरायल की सेना ने फिलिस्तीनियों से खान यूनिस इलाका खाली करने को कहा है. इजरायल की आर्मी ने कहा कि दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके को नागरिक जल्द से जल्द छोड़ दे और किसी महफूज जगह पर चले जाए.

इजरायली सेना के अरबी भाषी प्रवक्ता कर्नल अविचाई अद्राई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा कि हमास के सशस्त्र विंग ने मध्य इजरायल पर रॉकेट हमले किए हैं. इजरायल बहुत जल्द इसका जवाब देगा. अद्राई ने कहा, “हमास के आतंकवादी कारनामों के कारण आप सभी नागरिकों को यह इलाका तुरंत खाली करना होगा. आप सभी अल-मवासी में मानवीय क्षेत्र में चले जाइए.”

वहीं, इजरायल पर हमास के हमले के एक साल पूरे होने पर मारे गए लोगों की याद में बॉर्डर से सटे किबुत्ज रीम में लोगों ने अपनों को श्रद्धांजलि दी. यहां पर पिछले साल नोवा म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन हुआ था.

हमास के साथ ही लेबनान के मिलिशिया संगठन हिज्बुल्लाह ने भी इजरायल पर हमले किए हैं. इजरायली अधिकारियों ने कहा कि हिज्बुल्लाह ने रविवार को लेबनान से 120 से ज्यादा रॉकेट्स दागे. हिज्बुल्लाह ने तिबेरियस शहर पर भी हमला किया. वहीं, हिज्बुल्लाह ने कहा कि उसने इजरायल के कार्मेल मिलिट्री बेस को भी निशाना बनाया है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.