देश से डबल इंजन की सरकारें जा रही हैं : ‘जनता की अदालत’ में बोले अरविंद केजरीवाल​

 देश से डबल इंजन की सरअरविंद केजरीवाल ने कहा कि 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है लेकिन एक काम बता दे ये लोग जो इन्होने अच्छा किया है.

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पूरे देश से डबल इंजन की सरकारें जा रही हैं.छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित “जनता की अदालत” में जनता के बीच कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली की जनता का प्यार, समर्थन और विश्वास ही मेरी ईमानदारी का प्रमाण बनेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार का मतलब महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी है. उन्होंने कहा कि हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकारों का अंत होने जा रहा है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने कभी भी अपने परिवार वालों को टिकट नहीं दिया है. मैंने कभी अपने बेटे को टिकट नहीं दी. मैंने आपके परिवार वालों को टिकट दिया है. केजरीवाल ने कहा कि जेल में मेरी इंसुलिन की इंजेक्शन बंद कर दी गयी. मेरी किडनी खराब हो सकती थी. 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के चुनाव आने वाले हैं ये कहेंगे डबल इंजन सरकार बना दो तब इनसे पूछना कि क्या हरियाणा में आई आपकी डबल इंजन सरकार? हरियाणा में 10 साल तक इनकी सरकार थी और अब भाजपा वालो को गांव में घुसने भी नही दे रहे है लोग.  मणिपुर में 7 साल से इनकी डबल इंजन की सरकार है और मणिपुर जल रहा है. अब डबल इंजन की सरकार नहीं बनानी है क्योंकि देश अब तक गया है. 

22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है लेकिन एक काम बता दे ये लोग जो इन्होने अच्छा किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदीजी एक साल बाद आप रिटायर हो जाओगे, इस एक साल में तो अच्छा काम करदो. अगर मोदी जी 22 राज्यों में बिजली मुफ्त कर देंगे तो मैं खुद उनके लिए चुनाव प्रचार करूंगा. 

दिल्ली में इन दिनों इतने अपराध हो रहे है, दिल्ली की सुरक्षा को तहस नहस कर दिया है. दिल्ली की बसों में मैने बस मार्शल को लगाया और बस की सुरक्षा व्यवस्था अच्छी की थी लेकिन उन्हें भी हटा दिया इन्होंने. दिल्ली की सुरक्षा व्यस्वथा नही संभाल रही हैं तुमसे मैने बस की सुरक्षा अच्छी की थी उसे तो रहने दो. मैने देखा कि कैसे सौरभ भारद्वाज बीजेपी के नेता विजेंद्र गुप्ता के पैरों में गिर गए थे ताकि बस मार्शल को बहाल किया जाए. 

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सड़कों का रिपेयर वर्क शुरू हो चुका है. दिल्ली की जनता चाहती है कि अस्पतालों में फ्री दवाइयां मिलनी चाहिए, मुफ्त इलाज चाहिए, मुफ्त बिजली चाहिए तो फिर एलजी कौन होता है उसे बंद करवाने वाला? दिल्ली को एलजी के राज से मुक्ति दिलवाकर रहेंगे.

 NDTV India – Latest