September 18, 2024
मंगल, मंगल के दिन पैदा हुआ और मंगल के दिन ही मरेगा जानते हैं किस फिल्म का है ये डायलॉग, 90 लाख के बजट में कमाए थे 4 करोड़ रुपये

मंगल, मंगल के दिन पैदा हुआ और मंगल के दिन ही मरेगा- जानते हैं किस फिल्म का है ये डायलॉग, 90 लाख के बजट में कमाए थे 4 करोड़ रुपये​

राजेश खन्ना की फिल्मों के ऐसे बहुत से डायलॉग हैं जो कभी भुलाए नहीं जा सकते. उनमें से एक डायलोग है पुष्पा आई हेट टियर्स रे. इस डायलोग के अलावा उनकी फिल्म का एक डायलोग ऐसा भी है जो इस कदर पॉपुलर हुआ कि फिल्म उस दौर में सुपर डुपर हिट हो गई.

राजेश खन्ना की फिल्मों के ऐसे बहुत से डायलॉग हैं जो कभी भुलाए नहीं जा सकते. उनमें से एक डायलोग है पुष्पा आई हेट टियर्स रे. इस डायलोग के अलावा उनकी फिल्म का एक डायलोग ऐसा भी है जो इस कदर पॉपुलर हुआ कि फिल्म उस दौर में सुपर डुपर हिट हो गई.

हिंदी फिल्मों के ऐसे बहुत से डायलॉग्स हैं जो बहुत हिट हुए और उसके बाद जुबां पर चढ़ गए. दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान जैसे स्टार्स के ऐसे बहुत से डायलोग हैं जो कभी भुलाए नहीं जा सकते. गाहे बगाहे बातचीत करते हुए ऐसे डायलॉग आम तौर पर ही जुबां से निकल भी जाते हैं. हिट डायलॉग्स देने वाले एक्टर्स की इस कतार में शत्रुघ्न सिन्हा और राजेश खन्ना को भी नहीं भुलाया जा सकता. राजेश खन्ना की फिल्मों के ऐसे बहुत से डायलॉग हैं जो कभी भुलाए नहीं जा सकते. उनमें से एक डायलोग है पुष्पा आई हेट टियर्स रे. इस डायलॉग के अलावा उनकी फिल्म का एक डायलोग ऐसा भी है जो इस कदर पॉपुलर हुआ कि फिल्म उस दौर में सुपर डुपर हिट हो गई.

हिट हुआ ये डायलॉग

राजेश खन्ना का हिट डायलॉग है मंगल, मंगल के दिन पैदा हुआ और मंगल के दिन ही मरेगा. राजेश खन्ना ने पूरे स्वैग के साथ ये डायलॉग बोला था फिल्म रोटी में. ये फिल्म अपने दौर की सबसे हिट फिल्मों में से एक है. ये फिल्म रिलीज हुई थी साल 1974 में. राजेश खन्ना और मुमताज जैसे एक्टर और एक्ट्रेस के साथ ये फिल्म बहुत कम बजट में बन कर तैयार हुई थी. फिल्म सिर्फ 90 लाख रु. में बन गई थी. और जब फिल्म थिएटर में लगी तो इस कदर हिट हुई कि उसने 4 करोड़ की कमाई कर डाली.

ऐसी थी फिल्म की कहानी

फिल्म में राजेश खन्ना और मुमताज के अलावा निरूपा राय और सुजीत कुमार भी अहम भूमिका में थे. फिल्म में राजेश खन्ना एक अपराधी के किरदार में हैं. जिन्हें फांसी होने वाली थी और वो बहुत ही ड्रामेटिक रूप से वहां से गायब हो जाते हैं. और, एक गांव में छुप कर रहने लगते हैं. इस गांव की एक हसीना उसे चाहने लगती है. वो स्कूल टीचर बनकर पूरे गांव के लोगों को शिक्षित करता है. इस तरह यह अपने दौर की सुपरडुपर हिट फिल्म रही थी, जिसके गाने भी दर्शकों के बीच खूब पॉपुलर हुए थे.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.