October 6, 2024
मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए पहली पसंद नहीं थे संजय दत्त, राजकुमार हिरानी को इस वजह से देवदास के कलाकारों को कहना पड़ा था नो

मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए पहली पसंद नहीं थे संजय दत्त, राजकुमार हिरानी को इस वजह से देवदास के कलाकारों को कहना पड़ा था नो​

मुन्नाभाई एमबीबीएस में संजय दत्त और ग्रेसी सिंह लीड रोल में नजर आए थे. मगर राजकुमार हिरानी किसी और को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे.

मुन्नाभाई एमबीबीएस में संजय दत्त और ग्रेसी सिंह लीड रोल में नजर आए थे. मगर राजकुमार हिरानी किसी और को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे.

राजकुमार हिरानी ने फिल्म इंडस्ट्री में मुन्नाभाई एमबीबीएस से कदम रखा था. उनकी पहली ही फिल्म रिलीज होते हर जगह छा गई थी. इस फिल्म में संजय दत्त और ग्रेसी सिंह लीड रोल में नजर आए थे. मगर राजकुमार हिरानी किसी और को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे. वो शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे मगर आखिरी मौके पर शाहरुख ने फिल्म करने से मना कर दिया था. इस बारे में खुद राजकुमार हिरानी ने एक इंटरव्यू में बताया था.

एक इंटरव्यू में राजकुमार हिरानी ने बताया कि मैं शाहरुख से मिलने गया था और वो शूटिंग में बिजी थे. उन्होंने मुझसे कहा छोड़ दे स्क्रिप्ट मैं पढ़ लूंगा. जब उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो उसके बाद कॉल किया. उन्होंने ऐश्वर्या को भी कॉल करके स्टोरी बता दी थी और मुझे मिलने के लिए बुलाया था. मैं बहुत खुश था.

शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो मुन्नाभाई में किस वजह से काम नहीं कर पाए थे. उन्होंने कहा- मुझे उस समय स्पाइनल चोट लग गई थी. मैं लंदन ऑपरेशन के लिए चला गया था. कुछ मालूम नहीं था कब होगी. राजू पहली फिल्म बना रहे थे और देवदास की शूटिंग कर रहा था जब मैंने फिल्म साइन की थी. उसके बाद विनोद और राजू ने लंदन में मुझे फोन करके पूछा यार तुझे अब चोट लग गई है क्या करेंगे. तब राजू इतना बड़ा नाम नहीं था. उनकी तो पहली फिल्म थी छोटी सी फिल्म बना रहे थे. स्वीट सी फिल्म बना रहे थे. शायद रुकना उनके लिए मुश्किल था. स्टार के लिए वेट करना. तो बड़े स्वीटली उन्होंने मुझे कहा कि शाहरुख अगर आपको बुरा न लगे तो हम किसी और को कास्ट कर लें.

उसके बाद संजय दत्त को लेकर मुन्नाभाई एमबीबीएस बनाई गई थी. जिसमें ग्रेसी सिंह और जिम्मी शेरगिल भी अहम किरदार निभाते नजर आए थे. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.