October 6, 2024
यूपी: संतकबीरनगर में रेलवे ट्रैक पर मिली साइकिल, ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टाला हादसा

यूपी: संतकबीरनगर में रेलवे ट्रैक पर मिली साइकिल, ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टाला हादसा​

संतकबीर नगर के खलीलाबाद शहर के पुराने एआरटीओ कार्यालय के सामने की घटना बताई जा रही है. शनिवार सुबह रेलवे ट्रैक पर रखी साइकिल साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में फंस गई.

संतकबीर नगर के खलीलाबाद शहर के पुराने एआरटीओ कार्यालय के सामने की घटना बताई जा रही है. शनिवार सुबह रेलवे ट्रैक पर रखी साइकिल साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में फंस गई.

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर रेलवे ट्रैक पर अपनी साइकिल छोड़कर चला गया था. बता दें कि बीते कुछ दिनों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं, जहां ट्रैक पर कुछ न कुछ सामान छोड़ कर ट्रेनों की डीरेल करने की कोशिश की गई है. जानकारी के मुताबिक ट्रैक साइकिल ट्रेन से टकरा रही गई थी. उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर की यह घटना बताई जा रही है.

संतकरीबर नगर की घटना

संतकबीर नगर के खलीलाबाद शहर के पुराने एआरटीओ कार्यालय के सामने की घटना बताई जा रही है. शनिवार सुबह रेलवे ट्रैक पर रखी साइकिल साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में फंस गई. हालांकि, राहत की बात यह रही कि इसमें किसी को नुकसान नहीं हुआ. लेकिन इस घटना के कारण यात्रियों में डर का माहौल उत्पन्न हो गया क्योंकि साबरमती एक्सप्रेस के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक थी.

ट्रेन के इंजन में फंसी साइकिल

रेलवे ट्रैक पर रखी साइकिल से साबरमती एक्सप्रेस टकराने के बाद करीब 200 मीटर आगे जाकर रुकी. लोको पायलट ने ट्रेन रोक कर साइकिल निकाली. इस दौरान करीब सात मिनट तक ट्रेन रुकी रही. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन (19410) शनिवार की सुबह गोरखपुर से लखनऊ की ओर जा रही थी. सुबह 6:02 बजे खलीलाबाद शहर के पुराने एआरटीओ कार्यालय के पास ट्रेन पहुंची थी कि रेल ट्रैक पर रखी साइकिल इंजन में फंस गई.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

साइकिल को इंजन से निकालने के बाद सुबह करीब 6:09 बजे ट्रेन आगे रवाना हुई. चालक राम सरन ने स्टेशन अधीक्षक खलीलाबाद को इसकी सूचना दी. एसपी सत्यजीत गुप्ता, एएसपी सुशील कुमार सिंह के अलावा आरपीएफ, जीआरपी मौके पर पहुंची. साइकिल किसकी थी और वहां कैसे पहुंची यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. आरपीजी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.