October 8, 2024
5वीं क्लास के मैथ्स के इस सवाल को देख सोशल मीडिया पर घूमा लोगों का सिर, बड़े बड़ों के छूटे पसीने

5वीं क्लास के मैथ्स के इस सवाल को देख सोशल मीडिया पर घूमा लोगों का सिर, बड़े-बड़ों के छूटे पसीने​

सोशल मीडिया पर इन दिनों 5वीं क्लास के मैथ्स के एक सवाल ने लोगों का दिमाग घुमाकर रखा है, जिसे देखने के बाद एक रेडिटर यूजर ने लिखा, "आज मुझे पता चला कि मैं पांचवीं कक्षा के गणित में फेल हो जाऊंगा."

सोशल मीडिया पर इन दिनों 5वीं क्लास के मैथ्स के एक सवाल ने लोगों का दिमाग घुमाकर रखा है, जिसे देखने के बाद एक रेडिटर यूजर ने लिखा, “आज मुझे पता चला कि मैं पांचवीं कक्षा के गणित में फेल हो जाऊंगा.”

5वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक सरल गणित की समस्या ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म रेडिट पर आने के बाद कई वयस्कों को उलझन में डाल दिया है. मैथ का ये सवाल बच्चों को भले आसान लगे, लेकिन जब सोशल मीडिया पर ये आया तो इसने लोगों को सिर घुमाकर रख दिया. सवाल में कहा गया है: “क्लेन ने सोमवार को एक पुस्तक के 30 पेज और मंगलवार को पुस्तक के 1/8 पेज पढ़े. उसने बुधवार को पुस्तक का शेष 1/4 भाग समाप्त किया. पुस्तक में कितने पृष्ठ हैं?”

रेडिटर्स ने टिप्पणी करने में देर नहीं लगाई, एक यूजर ने चुटकी लेते हुए लिखा, “मैं हमेशा अपने आप से सोचता हूं, ‘उफ़. लोगों को समाज में बाहर जाने की अनुमति देने से पहले वास्तव में बुनियादी कौशल का परीक्षण किया जाना चाहिए और फिर मैं यह देखता हूं और महसूस करता हूं कि मुझे समाज में बाहर नहीं जाना चाहिए.” एक अन्य यूजर ने लिखा, और अब हम देख सकते हैं कि आर यू स्मार्टर दैन ए 5थ ग्रेडर ने टीवी शो के रूप में काम क्यों किया!”. ” एक रेडिटर ने लिखा ‘आज मुझे पता चला कि मैं पांचवीं कक्षा के गणित में फेल हो जाऊंगा.’

मुश्किल सवाल का जवाब?

पुस्तक में 48 पृष्ठ हैं, जैसा कि रेडिटर ‘नॉर्दर्नस्पैरो’ ने समझाया, “समस्या को हल करने की कुंजी यह समझना है कि, अंशों को देखते हुए, हमारे पाठक ने सोमवार को पुस्तक का ठीक पांच-आठवां हिस्सा पढ़ा. यह मान लिया गया है कि क्लेन ने सोमवार को पुस्तक पढ़ना शुरू किया, लेकिन यह केवल अनुपात से जुड़ी समस्या है: मंगलवार और बुधवार के बीच, क्लेन ने पुस्तक का कुल 3/8 भाग पढ़ा, जिसका अर्थ है कि उसने सोमवार को इसका 5/8 भाग (30 पृष्ठ) पढ़ा. कोई भी समाधान बताकर लोगों को बेवकूफ़ महसूस कराने की कोशिश नहीं कर रहा है; जो वयस्क इसे हल नहीं कर सकते, वे इसे अपने आप हल कर लेते हैं.”

ये भी देखें:-Zoo में अचानक भौंकने लगे पांडा

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.