5 साल पुरानी इस फिल्म के एक सीन पर खर्च हुए थे 70 करोड़, 450 करोड़ से ज्यादा की कमाई, फिर भी कहलाई बड़ी फ्लॉप​

 साल 2019 में रिलीज हुई इस सुपरस्टार की फिल्म ने बजट से ज्यादा की कमाई की थी, फिर भी यह डिजास्टर कहलाई. इस फिल्म के एक सीन के लिए मेकर्स ने 70 करोड़ रुपये पानी में बहा दिए थे.  

100 साल से भी ज्यादा पूरे कर चुका इंडियन सिनेमा ने कई हिट तो कई फ्लॉप फिल्में दी हैं. इंडियन सिनेमा में हर गुरुवार (साउथ सिनेमा) और शुक्रवार (बॉलीवुड) कई फिल्में रिलीज होती हैं, जिसमें कुछ हिट तो फ्लॉप होती हैं. बीते साल 2023 में बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस पर सिक्का चला था. वहीं, मौजूदा साल में साउथ सिनेमा ने बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमा रखा है. अब पैन इंडिया फिल्मों का जमाना आ गया है. हर साल कई सुपरस्टार की एक ना एक पैन इंडिया फिल्म रिलीज हो रही है, जिसमें से कुछ हिट तो कुछ बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम हो रही है. इनमें साउथ सुपरस्टार प्रभास की भी फिल्में शामिल हैं, लेकिन यहां हम प्रभास की उस पैन इंडिया फिल्म के बारे में बात करेंगे, जिसके हिट होने की उम्मीद सभी सिनेलवर्स को थी, लेकिन यह फिल्म प्रभास के फिल्मी करियर में फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में टॉप में शामिल हो गई.

क्या है प्रभास की इस फिल्म का नाम?
जरूरी नहीं है कि 500 करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट की फिल्में हिट ही होंगी, फिल्म वो ही हिट होंगी जो दर्शकों के दिलों को छुएगी. बात कर रहे हैं आज से पांच साल पहले रिलीज हुई प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘साहो’ की. जानकर हैरानी होगी कि फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ रुपये कमाए थे, फिर भी इसे डिजास्टर फिल्म का टैग मिला था. बता दें, ‘साहो’ की मेकिंग पर पानी की तरह पैसा बहाया गया था. इसमें 8 मिनट के एक सीन को शूट करने के लिए 70 करोड़ रुपये तक खर्च हुए थे. वहीं, फिल्म ‘साहो’ का बजट 350 करोड़ रुपये था.  

100 विदेशी स्टंटमैन भी हिट नहीं करा पाए फिल्म
‘साहो’ एक एक्शन-थ्रिलर फिल्म थी, जो हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज हुई थी. ‘साहो’ को डायरेक्टर सुजीत ने बनाया था. फिल्म में प्रभास और श्रद्धा कपूर के साथ-साथ जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे, मुरली शर्मा, नील नितिन मुकेश और मंदिरा बेदी अहम रोल में थीं. ‘साहो’ के क्लाइमैक्स के लिए 100 स्टंट मैन को भी बाहर से बुलाया गया था, बावजूद इसके फिल्म दर्शकों को किसी भी एंगल से पसंद नहीं आई. IMDb ने भी ‘साहो’ को 10 में से 5 रेटिंग दी थी.

 

 NDTV India – Latest