October 6, 2024
60 से 80 के दशक में पॉपुलर चाइल्ड एक्ट्रेस थी ये बच्ची, सुनील दत्त से लेकर शम्मी कपूर तक के साथ किया काम, अब पहचानना होगा मुश्किल

60 से 80 के दशक में पॉपुलर चाइल्ड एक्ट्रेस थी ये बच्ची, सुनील दत्त से लेकर शम्मी कपूर तक के साथ किया काम, अब पहचानना होगा मुश्किल​

फिल्मों और टीवी के कुछ किरदार ऐसे होते हैं, जो हमारे दिलों में बस जाते हैं. कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें मां या फिर दादी के किरदार में हम लोगों ने कई सालों तक देखा है.

फिल्मों और टीवी के कुछ किरदार ऐसे होते हैं, जो हमारे दिलों में बस जाते हैं. कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें मां या फिर दादी के किरदार में हम लोगों ने कई सालों तक देखा है.

फिल्मों और टीवी के कुछ किरदार ऐसे होते हैं, जो हमारे दिलों में बस जाते हैं. कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्हें मां या फिर दादी के किरदार में हम लोगों ने कई सालों तक देखा है. ऐसे में ये सब हमारे लिए दादी या फिर नानी की तरह ही होती हैं. ऐसी ही एक एक्ट्रेस का नाम है फरीदा दादी, जिन्हें उनके आइकॉनिक किरदारों के लिए जाना जाता है. तीन दशक से अधिक के अपने करियर में, उन्होंने अपने टैलेंट और एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया. अब आपने फरीदा दादी को एक बुजुर्ग और चटपटी दादी के रूप में तो खूब देखा होगा, लेकिन क्या उनके बचपन की तस्वीर आपने देखी है? सोशल मीडिया पर उन्होंने खुद इसे शेयर किया है.

बचपन की तस्वीर में क्यूट लग रहीं दादी

फरीदा दादी ने पहले और अब की तस्वीर साथ में शेयर की है. पहली तस्वीर उनके बचपन की है, जिसमें उनकी उम्र करीब 10 या 12 साल लग रही है. ये फोटो ब्लैक एंड व्हाइट है. वहीं दूसरी तस्वीर वही है, जो आपके जहन में बसी हुई है. फरीदा दादी की ये बचपन की तस्वीर काफी क्यूट है, इसमें वो बहुत प्यारी दिख रही हैं. जिसका जिक्र कमेंट बॉक्स में उनके तमाम फैंस भी कर रहे हैं.

लोग जमकर लुटा रहे प्यार

फरीदा दादी की इस तस्वीर को लोग काफी खूबसूरत बता रहे हैं. कुछ लोग उन्हें क्यूट दादी बता रहे हैं तो कुछ उन्हें गुड़िया कहकर बुला रहे हैं. इसी तरह बाकी लोग भी उनकी इस पोस्ट पर खूब प्यार लुटा रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं. यानी फरीदा दादी ने अपने तमाम फैंस को अपनी इस क्यूट फोटो को दिखाकर एक तोहफा दे दिया.

ऐसा रहा करियर

साल 1962 में मुंबई में जन्मी फरीदा ने 1980 के दशक में अभिनय की शुरुआत की. उन्होंने छोटे रोल्स से शुरुआत की और धीरे-धीरे पहचान बनाई. फरीदा दादी ने कुमकुम भाग्य, थपकी प्यार की और जोधा अकबर जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया. इसके अलावा उन्हें कुछ फिल्मों में भी देखा गया. उनकी दमदार एक्टिंग की वजह से उन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं.

NDTV India – Latest

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.