AAP का डिग्री दिखाओ अभियान: आम आदमी पार्टी के नेता हर दिन दिखाएंगे अपनी डिग्री, BJP को भी दिया चैलेंज

Show your degree campaign: आम आदमी पार्टी ने अपनी डिग्री दिखाओ अभियान को शुरू किया है। कैंपेन लांच करने के साथ ही आप ने भाजपा नेताओं को भी ऐसा करने की चुनौती दी है। दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कैंपेन लांच करते हुए अपनी डिग्री दिखाई और कहा कि वह सभी नेताओं, खासकर बीजेपी के नेताओं को अपनी डिग्री दिखाने के लिए कहना चाहूंगी। अब हर दिन आम आदमी पार्टी का नेता अपनी डिग्री दिखाएगा।

आतिशी ने बताई अपनी डिग्री…

आप विधायक और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने अभियान का ऐलान करते हुए कहा कि वह कैंपेन के पहले दिन अपनी डिग्री दिखा रही हैं। मेरे पास दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री और ऑक्सफोर्ड से दो मास्टर डिग्री है। ये सभी असली हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता अब हर दिन अपनी असली डिग्री दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं सभी नेताओं से, खासकर भाजपा नेताओं से अपनी डिग्री दिखाने के लिए कहना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत आप नेता अपनी डिग्री दिखाएंगे।

पीएम की डिग्री मांगने पर अरविंद केजरीवाल पर हो चुका है जुर्माना

हाल ही में हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल पर प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री मांगने पर जुर्माना लगाया था। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी की शिक्षा को जोड़ते हुए एक आक्रामक अभियान को शुरू किया है। आप ने कई शहरों में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पोस्टर लगाए थे।

दरअसल, 2016 में अरविंद केजरीवाल के आरटीआई पर पीएम मोदी की शिक्षा के विवरण को तत्कालीन केंद्रीय सूचना आयोग एम श्रीधर आचार्युलु ने पीएमओ, गुजरात विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय निर्देश दिया था। इस आदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री का डिटेल देने को कहा गया था। गुजरात विश्वविद्यालय ने पीएम मोदी की डिग्री को अपनी वेबसाइट पर होने की बात कहते हुए सूचना आयोग के आदेश को सैद्धांतिक तौर पर चुनौती दी। इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल पर जुर्माना लगाया।