September 20, 2024
Adani

Adani के कंपनियों के शेयर्स में 78% गिरावट, हिंडेनबर्ग रिपोर्ट के बाद किस कंपनी के शेयर कितने गिरे

अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की 24 जनवरी को आई रिपोर्ट के बाद अडाणी ग्रुप में कोहराम मचा हुआ है।

Adani shares crash: अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की 24 जनवरी को आई रिपोर्ट के बाद अडाणी ग्रुप में कोहराम मचा हुआ है। करीब एक महीने होने वाले हैं लेकिन अडाणी ग्रुप के शेयरों की पिटाई जारी है। एक महीने में अडाणी ग्रुप के शेयर 78% तक टूट चुके हैं।

अडाणी एंटरप्राइजेज

एक महीने पहले तक अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 3400 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद शेयर की जबर्दस्त पिटाई हुई और एक समय यह 1000 रुपए तक पहुंच गया था। हालांकि, बाद में कुछ रिकवरी के बाद फिलहाल यह 1400 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। यह शेयर पिछले एक महीने में 60% तक टूट चुका है।

अडाणी ग्रीन एनर्जी

Adani ग्रीन के शेयरों में भी भारी गिरावट देखी जा रही है। एक महीने पहले इस शेयर के भाव 1900 रुपए पर थे। लेकिन तब से अब तक इसमें करीब 72% की गिरावट आ चुकी है। फिलहाल यह शेयर 539 रुपए पर ट्रेड कर रहा ह।

अडाणी पोर्ट्स

Adani पोर्ट्स के शेयर भी पिछले एक महीने में 30% तक गिर चुके हैं। एक महीने पहले शेयर की कीमत 760 रुपए के आसपास थी। लेकिन अब यह 540 रुपए पर आ चुका है।

अडाणी पावर

एक महीने पहले अडाणी पावर का शेयर 275 रुपए के आसपास था। लेकिन अब इस शेयर की कीमत 162 रुपए हो चुकी है। यानी पिछले एक महीने में शेयर की कीमत 40% से ज्यादा गिर चुकी है।

Adani ट्रांसमिशन

एक महीने पहले अडाणी ट्रांसमिशन के शेयर की कीमत 2780 रुपए के आसपास थी। हालांकि, तब से अब तक इसमें करीब 71 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है। फिलहाल शेयर के दाम 789 रुपए के आसपास चल रहे हैं।

अडाणी विल्मर

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के पहले अडाणी ग्रुप के इस शेयर की कीमत 545 रुपए के आसपास थी। लेकिन पिछले एक महीने में ये शेयर 28 प्रतिशत से ज्यादा टूट चुका है। फिलहाल इसकी कीमत 390 रुपए के आसपास है।

अडाणी टोटल गैस

एक महीने पहले अडाणी टोटल गैस की कीमत 3900 रुपए थी। लेकिन हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद इस शेयर की जबर्दस्त पिटाई हुई। अब यह शेयर 833 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है। पिछले एक महीने में इस शेयर की कीमत 78% तक गिर चुकी है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.